website counter widget

लोकसभा से पहले राहुल का दुबई दौरा…

0

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंचे। राहुल ने यहां भारतीय कामगारों को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि आपने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया (Rahul Gandhi Visit To Dubai Before Lok Sabha)। आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, मैं अपने मन की बात कहने नहीं आया हूं, बल्कि आपके मन की बात सुनने आया हूं। हम जहां भी आपकी मदद कर सकते हैं, पहां आपका साथ देंगे।

इससे पहले राहुल जब दुबई पहुंचे तो उनका एयरपोर्ट पर ज़ोरदार स्वागत हुआ। दुबई एयरपोर्ट पर राहुल-राहुल के नारे भी गूंजे। राहुल गांधी दुबई के अलावा अबुधाबी भी जाएंगे। जहां वह छात्रों और कारोबारियों को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई पहुंचे हैं। दुबई में राहुल ने कई व्यापारियों से मुलाकात की। राहुल के साथ पहुंची टीम का कहना है कि ये कोई राजनीतिक दौरा नहीं है। गौरतलब है कि दुबई, अबुधाबी जैसे बड़े शहरों में भारतीय समुदाय के मजदूर काफी संख्या में रहते हैं। जो उत्तरभारत और दक्षिण भारत से वहां पर कार्य करने पहुंचे हैं। कामगारों से मुलाकात के अलावा राहुल यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वह इंडो-अरब सांस्कृतिक कार्यक्रम के चीफ गेस्ट है (Rahul Gandhi Visit To Dubai Before Lok Sabha)।

इसके साथ 12 जनवरी को राहुल गांधी अबुधाबी जाएंगे, जहां वो संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वो इंडियन बिजनेस ग्रुप के सदस्यों से निजी कार्यक्रम के तहत संवाद करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल के कार्यक्रमों में शेख ज़ाएद मस्जिद में जाना भी शामिल है। बता दें कि बीते वर्ष भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुबई, अमरीका, ब्रिटेन जैसे देशों के दौरे किए थे।

कुशाग्र

बड़ी खबर : हार्दिक-राहुल हुए सस्पेंड

Ind vs Aus ODI Series : टूट सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.