Video: पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर ने फेंककर दिए बिस्किट

0

बाढ़ पीड़ितों की मदद करने पहुंचे कर्नाटक सरकार के पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर रेवन्ना विवादों में घिर गए हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है,जिसमें वे बाढ़ पीड़ितों को बिस्किट के पैकेट फेंककर देते नज़र आ रहे हैं। बाढ़ पीड़ितों के साथ उनके इस तरह के व्यवहार  के कारण उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

मंत्रीजी रामनाथपुरा एरिया में गए थे, जो अब तक का सबसे ज़्यादा बाढ़ग्रस्त एरिया है। ये वीडियो वहीं शूट किया गया है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है| इंटरनेट पर लोगों ने रेवन्ना के इस कृत्य को ‘असंवेदनशील’ बताया है।

मिनिस्टर रेवन्ना बाढ़ से प्रभावित रामनाथपुरा में लोगों से मिलने गए थे। तब बनाया गया लगभग 2 मिनट का यह वीडियो वायरल हो गया है। बाढ़ के कारण यहां बड़ी संख्या में लोगों ने राहत शिविर में शरण ली है| फेंककर खाना देने से लोगों में नाराज़गी देखी गई।

विपक्ष पार्टी के नेताओ द्वारा भी  मिनिस्टर रेवन्ना की आलोचना की जा रही है। सीनियर बीजेपी लीडर एस.सुरेश कुमार ने वीडियो सामने आने के बाद रेवन्ना की आलोचना की। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘प्रिय लोक निर्माण मंत्री बाढ़ पीड़ितों पर बिस्कुट फेंकना जनकार्य नहीं है, क्या बिस्कुट फेंकने के पीछे अहंकारी या असभ्य व्यवहार है?’

दूसरी तरफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा “रेवन्ना का कार्य अहंकार भरा नहीं था। मैंने इस मामले को टीवी पर देखा है। इसे गलत तरीके से मत लें। मैंने इसे क्रॉसचेक किया है। बिस्कुट वितरित करते समय वहां पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और वहां किसी तरह की हरकत करने के लिए कोई जगह नहीं थी। मिनिस्टर रेवन्ना इस बात से काफी दुखी हैं कि उन्हें गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। यदि वे किसी से बिस्कुट वितरण करने के लिए कहते तो यह मामला नहीं उठता।” बेटे प्रज्वल रेवन्ना के अनुसार, उनके पिता एक विनम्र व्यक्ति हैं और वे बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करना चाहते हैं।

केरल की बाढ़ से कोच्चि एयरपोर्ट प्रभावित

केरल : थमी बारिश, लेकिन लाखों बेघरों की बढ़ी मुश्किलें

Share.