पीवीआर कर रहा ‘वेव’ को खरीदने की तैयारी

0

उत्तर भारत की बड़ी सिनेमा चेन ‘वेव सिनेमाज़’ को जल्द ही पीवीआर खरीद सकता है। इससे पहले पीवीआर दक्षिण भारत की बड़ी मल्टीप्लेक्स कंपनी एसपीआई सिनेमाज़ को खरीद चुका है। देश की सबसे बड़ी माने जाने वाली सिनेमा एग्जिबिशन कंपनी पीवीआर अब उत्तर भारत की वेव सिनेमाज़ को खरीदने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों की माने तो ‘वेव सिनेमाज़’ खरीदने को दौड़ में पीवीआर अकेला नहीं है। आइनॉक्स लीज़र, सिनेपोलिस इंडिया और कार्निवल सिनेमाज़ ने भी दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन वेव के प्रमोटर्स का रुझान पीवीआर की ओर अधिक बताया जा रहा है।

वहीं ‘वेव सिनेमाज़’ के प्रवक्ता ने इन सभी अटकलों पर विराम लगते हुए और किसी घटनाक्रम से इनकार करते हुए कहा, “हम बाज़ार में चल रही अटकलों पर कमेंट नहीं करते।” इसी बीच वेव सिनेमाज के एक सूत्र ने बताया कि ” वेव सिनेमाज़ बिकने जा रही है और इसके लिए दौड़ में पीवीआर सबसे आगे है। पीवीआर एक प्रीमियम ब्रैंड है और मल्टीप्लेक्स बिजनेस में इसकी सबसे बड़ी हिस्सेदारी है  इसलिए वेव के मालिक उसके साथ डील करना चाहते हैं।”

‘वेव सिनेमाज़’ के पास उत्तर भारत में 12 प्रॉपर्टीज और 46 स्क्रीन हैं। इसके साथ ही 30 प्रॉपर्टीज़ और डेवलप की जा रही हैं। पीवीआर ने इन सभी प्रॉपर्टीज़ की कीमत लगभग 450 करोड़ रूपए आंकी है।

एसपीआई के एक्विजिशन के बाद पीवीआर के पास 60 शहरों में कुल 152 प्रॉपर्टीज़ में 706 स्क्रीन हो गई है। कंपनी का लक्ष्य 2020 तक स्क्रीन की संख्या बढ़ाकर 1,000 करने का बताया जा रहा है। मिल रही खबरों की पुष्टि के लिए मीडिया द्वारा पीवीआर को भेजे गए किसी भी प्रश्न का कोई उत्तर नहीं मिला। वहीं वेव सिनेमाज़ के अधिकारी किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से बचते नज़र आए।

Share.