बम की सूचना से अमृतसर में हड़कंप

0

हाल ही में पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए ब्लास्ट का मामला शांत भी नहीं हो पाया था कि अमृतसर के कंपनी बाग़ में बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। पहले से खौफज़दा अमृतसर में एक बार फिर दहशत ने अपने पैर पसार लिए। कंपनी बाग़ में बम की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह पंजाब पुलिस द्वारा कंपनी बाग़ को खाली करवा दिया गया। पंजाब पुलिस बम की सूचना पर तत्काल हरकत में आ गई और तेजी से कंपनी बाग़ में तलाशी अभियान चलाया गया।

पंजाब पुलिस ने अमृतसर के कंपनी बाग़ में काफी देर तक सर्च अभियान चलाया, लेकिन किसी भी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु पुलिस के हाथ नहीं लगी। इसके बाद भी पुलिस बम तलाशने में जुटी रही। बम न मिलने के बाद भी पुलिस ने सावधानी बरतते हुए कंपनी बाग़ के चारों तरफ सुरक्षा कड़ी कर दी है। पंजाब पुलिस कंपनी बाग़ पर लगातार पैनी नज़र रखे हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि फिलहाल इस तरह की कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, जिससे बम होने की सूचना को सच माना जा सके, लेकिन इस बात को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता इसलिए कंपनी बाग़ में चौकसी बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में दो युवकों ने अमृतसर में निरंकारी समागम में ग्रेनेड से हमला किया था। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी व कई लोग घायल हुए थे। निरंकारी भवन में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान सुनियोजित तरीके से यह हमला किया गया था, जिसके बाद से दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। एक बार फिर अमृतसर विस्फोट को लेकर आशंका है और लोग डरे हुए हैं।

सीएम वसुंधराराजे को बम से उड़ाने की दी धमकी

अमृतसर : निरंकारी भवन में बम फेंका, तीन की मौत

फटा टाइम बम, 2 की मौत

Share.