PUBG Mobile भारत में बैन

0

लगातार हो रहे विरोध के चलते अब चीनी कंपनी के भागीदारी वाले PUBG Mobile भारत में बैन हो चुका है. लेकिन PUBG डेस्कटॉप या PUBG PC पर फ़िलहाल यह बैन नहीं लगा है. दरअसल PUBG साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल का प्रोडक्ट है लेकिन PUBG Mobile में चीनी कंपनी टेंसेंट भी भागिदार हैं जो भारत के डेटा को लेकर ख़तरा पैदा कर सकती है. चूंकि PUBG डेस्कटॉप साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल के अधिपत्य में है सो इसे बैन नही किया गया है. भारत में PUBG Mobile की बड़ी टीमें हैं जो दुनिया भर के ईस्पोर्ट्स पबजी लीग से लाइव स्ट्रीमिंग और ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर करोड़ों रुपये कमाती हैं. घातक नाम के यूज़र भारत में काफ़ी पॉपुलर हैं.

PUB G | Khabar Uttarakhand News

इन्होंने ट्वीट करके कहा है कि कुछ दिन पहले सरकार ने गेमिंग सेक्टर में जॉब्स बढ़ाने की बात की थी और अब उन्होंने एक ऐसा ऐप बैन कर दिया जो भारत में एस्पायरिंग गेमर्स के लिए काउंटलेस जॉब्स क्रिएट कर रहा था. देश भर में लाखों बच्चों के लिए पबजी एक होप की तरह था. हालांकि इस ट्वीट के बाद उन्होंने दूसरे ट्वीट में ये भी लिखा है, ‘हमें उम्मीद नहीं छोड़नी है. कुछ बड़ी चीज आ रही है. ये आख़िरी नहीं है और ये नई चीज़ें एक्सप्लोर करने का समय है’ 

भारत सरकार लगा सकती हैं। PUB-G पे BAN | - Latest News-News Boy Star

कुछ गेमर्स ने कहा है कि अब पबजी पीसी में संभावनाएं तलाशी जाएगी, जबकि इनमें से कुछ ने कहा है कि अब COD Mobile यानी कॉल ऑफ ड्यूटी को इसके विकल्प के तौर पर यूज किया जाएगा. मोबाइल की तरह PUBG PC फ़्री नहीं है और इसके लिए पैसे देने होते हैं.

शोक में डूबा हॉलीवुड, ब्लेक पेंथर अभिनेता चैडविक बोसमैन का निधन

Share.