स्कूल हादसा : गिरफ़्त में प्रिंसिपल

0

नोएडा के एक निजी स्कूल की दो दिन पहले दीवार गिरने से 2 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से ही स्कूल प्रबंधन फ़रार हो गया था। पुलिस ने बुधवार 19 दिसंबर को एम. मेमोरियल स्कूल के प्रधान अध्यापक संजीव कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया। यह हादसा सोमवार सुबह तकरीबन साढ़े 10 बजे हुआ था, जिसमें 2 बच्चों की मौत हो गई थी और 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए थे।

दीवार बनी बच्चों का काल

जानकारी के अनुसार, स्कूल की मान्यता 1 साल पहले ही रद्द हो चुकी है, बावजूद इसके स्कूल संचालित किया जा रहा था। इस बात से प्रशासन पूरी तरह अनजान था। नोएडा के सलारपुर गांव में संचालित किया जाने वाला एम मेमोरियल स्कूल पांचवीं कक्षा तक था। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि घटना के वक़्त बच्चों की परीक्षा चल रही थी और उन्हें कमरों से बाहर खुले में दीवार के पास बैठाया गया था।

इंदौर के स्कूल में हादसा, दो बच्चे घायल

स्कूल की मरम्मत का कार्य चल रहा था और दीवार के दूसरी और रेत भरी थी। जेसीबी की मदद से रेत को समतल किया जा रहा था। पुलिस का कहना है कि या तो रेत के दबाव से या फिर जेसीबी की टक्कर लगने से दीवार ढह गई। दीवार गिरने से परीक्षा दे रहे मासूम उसके नीचे दब गए। पुलिस ने पूरे हादसे में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। आरोपियों की तलाश कर रही पुलिस को स्कूल के प्रिंसिपल का पता चला और पुलिस ने उसे धरदबोचा। अब पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी है।

सीहोर में स्कूली बस और लोडिंग जीप की टक्कर, 8 बच्चे घायल

Share.