राजस्थान चुनावी रण में मोदी की हुंकार

1

राजस्थान चुनावी रण में हर नेता अपना दांव खेल विपक्ष पर अपनी पकड़ मजबूत करने में लगा है। ऐसे में राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि सत्ता के मोह में कांग्रेस ने इतनी गलतियां की हैं, जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। कांग्रेस से पूछना चाहिए कि इतनी बड़ी गलती आपने क्यों की, उनकी हर गलती को ठीक करना मेरे नसीब में आया है, सबको ठीक करना मेरे नसीब में ही है और मेरा नसीब मेरी लकीरों में नहीं, सवा सौ करोड़ देशवासियों के विश्वास में है।

इसके बाद मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हर तरफ यह हवा बना दी कि अब सत्ता में उनकी सरकार आने वाली है, लेकिन राजस्थान की जनता अब विकास चाहती है और इसमें कोई दुविधा नहीं है कि भाजपा की विजय निश्चित है। मोदी ने कहा कि राजस्थान की जनता को पूर्ण विश्वास है कि केंद्र में मोदी और राजस्थान में वसुंधराराजे प्रदेश को अच्छा भविष्य दे सकते हैं इसलिए कांग्रेस को एक भी सीट जीतने मत दीजिए ताकि उन्हें वोटरों की शक्ति का पता चल सके।

करतारपुर मामले में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इतनी गलतियां की हैं जिन्हें आज पूरा देश भुगत रहा है। यदि उस समय कांग्रेस ने अक्ल से काम लिया होता तो आज करतारपुर साहिब भारत में ही होता। कॉरिडोर निर्माण के बारे में मोदी ने कहा कि हम करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाने जा रहे हैं, लेकिन इसका श्रेय मोदी को नहीं जाता है। इसका क्रेडिट जनता द्वारा दिए गए वोट को जाता है।

वहीं मोदी ने किसानों के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि जिसे हरी और लाल मिर्च का फर्क नहीं पता, वह हमें किसानों के बारे में समझा रहा है। किसान कभी मांगने वाला नहीं होता बल्कि किसान तो अन्नदाता होता है और हम किसान को अन्नदाता के साथ ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं। सरदार पटेल को याद करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही आज देश के अन्नदाता को इतनी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं और देश का किसान बर्बाद हो गया। अगर किसान का बेटा, सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो किसानों की ये हालत आज न होती।

नौसेना दिवस के मौके पर मोदी ने कहा कि नौसेना विराट समुंदर में शौर्य और साहस का प्रतीक है। नौसेना हमारी आन, बान और शान है। आज नौसेना दिवस पर मैं वीरों की इस धरती से नौसेना को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं।’

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस लगाएगी ग्लैमर का तड़का

राजस्थान चुनाव : कांग्रेस को मिला संतों का साथ

राजस्थान कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र

Share.