प्रधानमंत्री ने भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर पांचवीं बार लाल किले से देश को संबोधित करने वाले हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी  अलग-अलग मुद्दों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी बात रखते रहे हैं।  पीएम मोदी ने इस बार अपने भाषण को लेकर देशवासियों से सुझाव मांगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह इसे लेकर ट्वीट किया, ’15 अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं, उन्हें मेरे साथ खासतौर से बने फोरम नरेंद्र मोदी एप पर साझा करें। आप https://www.mygov.in/group-issue/give-suggestions-prime-ministers-speech-independence-day-2018/ पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं। आने वाले दिनों में मुझे आपके सुझावों का इंतज़ार रहेगा। “

यदि कोई नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपना आइडिया पहुंचाना चाहता है तो उसे सरकार की वेबसाइट mygov.in पर विजिट करना होगा। यहां दिए गए कमेंट बॉक्स में अपने कमेंट के जरिये अपना आइडिया पीएम तक पहुंचाया जा सकता है। इसके जरिये प्रधानमंत्री को ऐसे मुद्दे पर बोलने की सुझाव दी जा सकती है, जो देश और समाज के लिए ज़रूरी है। प्रधानमंत्री की यह पहल जनता से जुड़ने की कवायद के रूप में भी देखी जा रही है। कहीं न कहीं इस पहल से देश के युवाओं का मन पढ़ने की कोशिश भी की जा रही है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होने वाला भाषण वर्तमान एनडीए सरकार के मुखिया के तौर पर लाल किले से दिया जाने वाला नरेंद्र मोदी का आखिरी भाषण होगा।ऐसे में सभी की नजरें उनके इस भाषण पर है। माना जा रहा है कि 2019 में होने वाले आम चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।  उनके देशवासियों से सुझाव मांगने को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Share.