राष्ट्रपति करने जा रहे दूसरी शादी

0

शक्तिशाली देशों में से एक रूस के राष्ट्रपति पुतिन जल्द ही एक बार फिर दूल्हा बनने जा रहे हैं। जी हां, शक्तिशाली राष्ट्रपतियों में शुमार व्लादिमीर पुतिन की फिर शादी होने जा रही है। इस बात का खुलासा खुद पुतिन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। हालांकि उन्होंने साफ़ तौर पर यह नहीं कहा,लेकिन इस ओर इशारा ज़रूर किया है। पुतिन ने एक सवाल के जवाब में मुस्कुराते हुए कहा , “एक सम्मानित व्यक्ति के तौर पर जीवन में किसी न किसी मोड़ पर उन्हें ये करना ही होगा।”

फिलहाल पुतिन ने इस राज़ से पर्दा नहीं हटाया है कि किसके साथ शादी के बंधन में बंधेगे। रूसी राष्ट्रपति 66 वर्षीय पुतिन हमेशा ही अपने परिवार की निजता बनाए रखते हैं, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय संबंधों और अर्थव्यवस्था को लेकर आयोजित की गई पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पुतिन की शादी 1983 में ल्यूदमिला से हुई थी, लेकिन साल 2013 में पुतिन का अपनी पत्नी ल्यूदमिला से तलाक हो गया। तलाक के बाद से ही पुतिन अकेले हो गए हैं और उन्होंने अपनी दूसरी शादी के बारे में इशारा किया है। रूसी अखबारों की ख़बरों के अनुसार, राष्ट्रपति पुतिन का पूर्व ओलिंपिक जिमनास्ट एलिना काबेवा के साथ काफी गहरा और रोमांटिक रिश्ता है। हालांकि पुतिन ने इस बात से इनकार किया है।

पुतिन के आने से भारत में जोश, अमरीका खामोश

ऑस्ट्रिया की विदेश मंत्री के साथ जमकर नाचे पुतिन

ट्रम्प का आरोप: हिलेरी राष्ट्रपति बनती तो ज्यादा खुश होते पुतिन

Share.