सावधान! आपके आधार कार्ड नदी में

0

आधार कार्ड की उपयोगिता व अनिवार्यता हर जगह ज़रूरी है। आधार कार्ड यदि न हो तो कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बिहार के मधुबनी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। बिहार में डाक विभाग की लापरवाही के कारण सैकड़ों आधार कार्ड नदी में तैरते मिले।

बताया जा रहा है कि ये आधार कार्ड आसपास के ग्रामीणों के हैं। नदी में तैरते हुए इन आधार कार्ड की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से इन आधार कार्ड को नदी से बाहर निकाला।

सिर्फ आधार कार्ड ही नहीं इसके अलावा एटीएम कार्ड के कवर, अटल पेंशन योजना की रसीदें और कई आवश्यक दस्तावेज भी नदी में तैरते मिले। जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला बेनीपट्टी थाना क्षेत्र की अकौर पंचायत का है। केसुली गांव से गुजरने वाली बछराजा नदी में सैकड़ों आधार कार्ड तैरते मिले। नदी से निकाले गए आधार कार्डों में जो पता अंकित है, वह अकौर और केसुली गांव का ही है। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि आधार कार्ड बनने के बाद कई सालों से उन्हें आधार कार्ड नहीं मिले।

वहीं डाक विभाग की इस लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि डाक विभाग की लापरवाही की वजह से ही आधार कार्ड उन्हें नहीं मिल पाए थे और अब वहीं नदी में तैरते हुए मिले। इसके बाद ग्रामीणों ने डाक विभाग के खिलाफ अपनी नाराज़गी जताई। इसके जवाब में डाक विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य डाकघर से जितने आधार कार्ड मिले थे, उनमें से अधिकांश वितरित किए जा चुके हैं।

मज़ेदार: आधार कार्ड की जगह अब बनेगा उधार कार्ड

सावधान ! सुरक्षित नहीं आधार कार्ड, हैकर्स ने डेटा किया हैक

सीतापुर में कुएं में सैकड़ों आधार कार्ड मिलने से मचा हड़कंप

Share.