त्यौहारों के मद्देनज़र पुलिस अधिकारी उतरे सड़कों पर

0

मध्यप्रदेश में त्यौहार और विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच पुलिस प्रशासन भी शांति कायम करने की कवायद में जुट गया है। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस का प्रयास है कि प्रदेश में चुनाव और त्यौहारों के मद्देनज़र शहर की फिज़ा ख़राब न हो और उसी के चलते अब पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मैदान संभाल लिया है।

त्यौहारों के दौरान सर्वधर्म समभाव की परंपरा के साथ शांतिपूर्ण माहौल में धार्मिक आयोजन संपन्न हो और विधानसभा चुनाव के दौरान कोई गर्दी न हो, इसे लेकर पुलिस के बड़े अधिकारी अपने कर्मचारियों को भी प्रेरित कर रहे हैं।

इंदौर में कानून व्यवस्था को लेकर डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने निर्देश दिए थे, जिसके बाद एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा और एएसपी मनीष खत्री ने पुलिस टीम के साथ रविवार की रात इन्दौर के इमामबाड़ा, बड़ा गणपति मंदिर, खजूरी बाजार, पिपली बाजार, मल्हारगंज, शक्कर बाजार, सराफा, मारोठिया, यशवंत रोड, जव्हार मार्ग, और बम्बई बाजार क्षेत्र का पैदल दौरा किया।

शहर में इन दिनों गणेश उत्सव पर्व के तहत जगह-जगह गणपति पंडाल बने हुए हैं। वहीं मुस्लिम समाज द्वारा मोहर्रम पर्व भी मनाया जा रहा है। ऐसे में धार्मिक स्थलों और मुख्य सड़क मार्गों पर किसी प्रकार के व्यवधान के हालात न बनें और त्यौहारों के इस रंग में असामाजिक तत्व भंग न डाले इसके लिए पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर नज़र रख रही है।

अपने दौरे के दौरान अधिकारियों ने मातहत पुलिसकर्मियों को निर्देश भी दिए। वहीं अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से भी चर्चा की।

Share.