लखनऊ पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

0

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश को साधने में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री यूपी में कई बार शिरकत करने की तैयारी में हैं और इसी क्रम में आज वे लखनऊ पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार और रविवार को लखनऊ दौरे के दौरान ग्राम्य विकास विभाग के अनेक कार्यक्रमों तथा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे| पीएम के दौरे को देखते हुए लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 4.30 बजे अमौसी हवाई अड्डे पहुंचेंगे और शाम पांच बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर वे अमृत, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपए की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री शनिवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे और ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप’ नामक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में अमृत योजना की स्मार्ट सिटी योजना की 26 और प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।  इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे और 5 जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की ध्वजवाही योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे।  इसके अलावा वे हर राज्य व केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक हासिल करेंगे। साथ ही वे उत्तरप्रदेश में फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उत्तरप्रदेश की जनता के बीच पहुंच रहे हैं, इसके पीछे 2019 की जीत सुनिश्चित करना ही मुख्य मकसद माना जा रहा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी बीते दिनों इलाहाबाद में कुम्भ के बहाने हिंदुत्व को साधते नज़र आए थे।

पीएम: रवांडा में बनेगा भारतीय दूतावास, जानिए घोषणाएं

अब क्या फ्री में मिलेंगे हेलमेट, साइकिल

Share.