योग का अर्थ है जोड़ना – पीएम मोदी

1

जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम अर्जेंटीना पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने सबसे पहले ब्यूनस आयर्स में आयोजित शांति के लिए योग समारोह में भाग लिया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चार दिवसीय दौरा है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम को ‘शांति के लिए योग’ का नाम दिया गया है। मुझे लगता है कि इस कार्यक्रम के लिए इससे बेहतर नाम हो नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति का दिमाग शांत होगा तो परिवार, समाज, देश और दुनिया में भी शांति कायम रहेगी। स्वास्थ्य, कल्याण और शांति के लिए दुनिया को भारत की ओर से यह खास तोहफ़ा है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ओडिशा में आयोजित हॉकी विश्वकप में अपना पहला मैच जीतने के लिए अर्जेंटीना हॉकी टीम को बधाई देने के साथ भारतीय हॉकी टीम को आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं दी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी मुलाकात की। दोनों ने आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा में निवेश बढ़ाने पर भी चर्चा की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के साथ सार्थक बातचीत हुई। हमने भारत-सऊदी अरब के संबंधों के अनेक पहलुओं और आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को और बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की।’

ट्रंप ने रद्द की पुतिन के साथ बैठक

जीएसटी के बारे में जानेगी दुनिया

भारत को ‘ट्रेड डील्स’ में सबसे बेहतर माना

Share.