प्रधानमंत्री ने दी इमरान खान को बधाई

3

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में बड़ी जीत हासिल कर इमरान खान प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने को तैयार हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शानदार जीत के लिए फोन कर बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान से फोन पर बातचीत की और भारत-पाकिस्तान के अच्छे रिश्तों की कामना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान में लोकतंत्र  की जड़ें मजबूत होंगी। प्रधानमंत्री ने इमरान खान को उनके उस बयान की याद दिलाई,जिसमें उन्होंने कहा था कि वे भारत से बेहतर संबंध चाहते हैं। गौरतलब है कि पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने सोमवार को ऐलान किया कि वह 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े गहरी होने की उम्मीद जताई। प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास का अपना विज़न भी दोहराया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 116 सीटों पर जीत मिली है। इमरान खान ने इस चुनाव में पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था।  इन सभी सीटों पर इमरान खान की जीत हुई। पाकिस्तानी कानून के मुताबिक इमरान खान को चार सीटों से इस्तीफा देना पड़ेगा, जिससे इनकी सीटों की संख्या घटकर 112 रह जाएगी।

Share.