पीएम का विपक्ष पर तीखा पलटवार

0

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण का नया दांव खेला है। इसे लेकर विपक्ष ने मोदी पर निशाना साधा और चुनावों से पहले आरक्षण लाने का आरोप लगाया। इन आरोपों के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा बयान दे डाला। नरेंद्र  मोदी उत्तरप्रदेश के आगरा में एक रैली को सम्बोधित करने पहुंचे। रैली को सम्बोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, सरकार पर लगाए सभी आरोप सरासर गलत और बेबुनियाद हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, देश में हर वक़्त कोई न कोई चुनाव होता रहता है।

गौरतलब है कि सभी विपक्षी दलों ने भाजपा पर निशाना साधते हुए, चुनाव से ठीक पहले 10 फीसदी आरक्षण का ऐलान करने पर भाजपा और मोदी की नियत पर सवाल उठाया था। रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी ने आगे कहा, “आपके विश्वास और सहयोग से ‘सबका साथ-सबका विकास’ का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है। कुछ लोग कहते हैं कि मोदी ने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला चुनाव के समय क्यों लिया। मुझे बताइए कि क्या ऐसे कोई छह माह हमारे देश में जाते हैं, जब चुनाव ना हों।”

इसके बाद मोदी ने कहा कि हमारे के ऐलान करने के बाद से ही उच्च शिक्षा की सीटों में वृद्धि कर दी जाएगी। मोदी ने कहा कि मोदी सरकार कभी किसी गरीब का हक़ नहीं छीनेगी। मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा, “जैसे हमने गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण का ऐलान किया है, वैसे ही उच्च शिक्षा की सीटों में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी जाएगी। हम ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिससे गरीबों का हक छिने। हमें झूठ फैलाने वालों को परास्त करना है। कल पूरे देश ने देखा है कि किस प्रकार लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है। आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है।”

इसके बाद नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर गहरा प्रहार करते हुए कहा, “जो लोग एक दूसरे का मुंह देखने के लिए तैयार नहीं होते थे, वो देश के चौकीदार को हटाने के लिए एक हो रहे हैं, लेकिन ये चौकीदार बिना डरे, बिना रुके पूरी ईमानदारी से अपना काम करता रहेगा।” (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.