website counter widget

उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से दिया इस्तीफा

0

राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पीएम मोदी को भेज दिया है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली में सोमवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे।

उनके इस फैसले से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते है। उपेंद्र कुशवाहा पिछले कुछ सप्ताहों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला कर रहे थे। रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के संकतों के बाद कुशवाहा नाराज़ चल रहे थे।

रालोसपा के एकमात्र सांसद रामकुमार शर्मा ने कहा कि हमारी बहुत बेइज्जती हो चुकी है और हमने एनडीए को बहुत वक्त दिया, परंतु लगातार हमारा अपमान किया गया। हमारी पार्टी के अध्यक्ष और हमने ये फैसला  कर लिया है कि अब एनडीए में नहीं रहेंगे। हमने अपनी पार्टी के अध्यक्ष को अधिकृत किया है कि वो जो फैसला लेंगे वो हमारे लिए सर्वमान्य होगा। इससे पहले रविवार ही उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा था कि अब एनडीए में किसी से कोई बात नहीं होगी।

यही नहीं  कुशवाहा ने भाजपा पर मंदिर मुद्दे को लेकर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि ये मुद्दा उठाकर जनता का ध्यान भटकाने का काम कर किया जा रहा है। उनके अनुसार सरकार और राजनीतिक दलों का ये काम नहीं कि कहां मंदिर या मस्जिद बने।

बिहार में एनडीए दलों के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

भाजपा-जेडीयू के बीच सीटों पर सहमति, जल्द होगी घोषणा

लोकसभा चुनाव 2019: एनडीए का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.