Parliament LIVE: 17 सांसद कोरोना पॉजिटिव

0

संसद का मानसून सत्र (Parliament’s Monsoon Session) आज से शुरू हो गया है जो लगातार 18 दिन चलेगा. सत्र के लिए कोरोना से बचाव के लिए इस बार कई तरह के खास इंतजाम किए गए हैं. सांसदों तथा कर्मचारियों समेत 4000 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई है. आज राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव भी होना है. विपक्ष ने राजग के उम्मीदवार हरिवंश के मुकाबले मनोज झा कमजोर नजर आ रहे हैं.     

LIVE Parliament’s Monsoon Session Updates:       

  17 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए .सांसदों में

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, कर्नाटक से बीजेपी के ही सांसद अनंत कुमार हेगड़े शामिल हैं.

सुखबीर सिंह, डॉ सुकान्तामजूमदार, जी माधवी, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, हनुमान बेनीवाल, विद्युत वरन महतो,  प्रदान बरुआ, एन रेडप्पा, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह, रोडमल नागर शामिल हैं. वहीं सांसद हनुमान बेनिवाल ने कहा कि उनकी रिपोर्ट कहीं निगेटिव आ रही है तो कहीं पॉजिटिव. ऐसे में हालात असमंजस वाले हो गये है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर लोकसभा में उन्हें श्रद्धांजलि दी .

लोकसभा में भाजपा सांसद रवि किशन ने फिल्म जगत में ड्रग्स का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी की समस्या बढ़ रही है. देश के युवाओं को बर्बाद करने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहे हैं, हमारे पड़ोसी देश इसमें योगदान दे रहे हैं. पाकिस्तान और चीन से ड्रग्स की तस्करी हर साल की जाती है. इसे पंजाब और नेपाल के रास्ते लाया जाता है. उन्होंने कहा कि ड्रग की लत फिल्म इंडस्ट्री में भी है. मैं केंद्र सरकार से सख्त कार्रवाई करने, दोषियों को जल्द पकड़ने और उन्हें सजा देने का आग्रह करता हूं.

प्रश्नकाल कम कर दिए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बहुत से नेताओं से मैंने भी बातचीत की है. 4 घंटे के लिए सदन चलेगा और मैंने अनुरोध किया था कि उसमें प्रश्नकाल न हो.

लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास: अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रश्नकाल बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन आप कहते हैं कि परिस्थितियों के कारण इसे आयोजित नहीं किया जा सकता है. आप सदन को चलाते हैं, लेकिन प्रश्नकाल को समाप्त कर देते हैं.आप लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास कर रहे हैं

Share.