हेलिकॉप्टर से घर जाते हैं इमरान खान

2

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की शपथ लेते वक्त इमरान खान के कई बड़े-बड़े वादे किए थे। उन्होंने पाकिस्तान में गिरती अर्थव्यवस्था को उबारने का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार वीवीआईपी कल्चर को खत्म कर देगी। अपने पहले ही भाषण में उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल नहीं करेंगे। साथ ही पीएम और मंत्रियों के होने वाले खर्चों को खत्म कर देंगे, लेकिन शायद इमरान अपना भाषण देने के बाद भूल गए कि उन्होंने क्या कहा था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के दावों की पोल खुल गई है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, इमरान कार की जगह प्रधानमंत्री आवास आने-जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं।

कार से सस्ता

इमरान खान के कैबिनेट मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान सरकार की पोल खोलकर रख दी है। एक इंटरव्यू के दौरान फवाद ने कहा कि पीएम इमरान पीएम हाउस से अपने बानी गाला स्थित घर पर जाने के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्च आता है, जो कार से भी सस्ता पड़ता है।

पद का हो इस्तेमाल

फवाद ने हेलिकॉप्टर इस्तेमाल करने की एक वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि पीएम अगर सड़क से सफर करेंगे तो जनता को परेशानी होगी। ऐसे में हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करना उचित है। उन्होंने कहा कि बतौर पीएम इमरान खान को पूरा अधिकार है कि वे इस पद पर रहने वाले हर सुविधा का पूरी तरह इस्तेमाल करें।

पाक सरकार के पास 7 हेलिकॉप्टर

बता दें कि पाकिस्तान सरकार के पास वर्तमान में केवल 7 हेलिकॉप्टर हैं। जिनमें 2 का इस्तेमाल पीएम इमरान करते हैं। इमरान आमतौर पर अगस्ता वेस्टलैंड एडब्ल्यू 139 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। जिसे प्रति नॉटिकल माइल्स की दूरी तय करने पर 1600 रुपए का खर्च आता है। इस हिसाब से इमरान को अपने घर पहुंचने में कुल 12,000 से 16,000 (पाकिस्तानी रुपए) का खर्च आता है। वहीं सड़क काफिला में यह खर्च महज 350-750 रुपए खर्च होता है।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख के करीब बैठना पड़ा महंगा

इमरान चाहते हैं भारत-पाकिस्तान मैच हो

Share.