website counter widget

अब पाकिस्तानी लोगों को देना होगा ‘पाप टैक्स’

0

पाकिस्तान खराब अर्थव्यवस्था का सामना कर रहा है। आर्थिक तंगी को कम करने के लिए गाड़ियां और भैंस बेचकर आर्थिक तंगी को कम करने का प्रयास कर रहा है। अब पाकिस्तान ने पैसों के लिए नई तरकीब निकाली है। पाकिस्तान ने सिगरेट और शर्बतों पर ‘पाप टैक्स’ लगाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री अमीर महमूद कियानी ने यह जानकारी दी।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, उन्होंने जन स्वास्थ्य सम्मेलन में कहा कि उनकी सरकार देश के सकल घरेलू उत्पाद का पांच प्रतिशत वाला स्वास्थ्य बजट चाहती है और इस कार्य के लिए उसे आमदनी बढ़ानी होगी। इसके लिए सरकार कई तरह के उपाय अमल में लाने जा रही है।

मंत्री महमूद कियानी के अनुसार, यह फैसला इसी तरह का प्रयोग है। इसमें तंबाकू उत्पादों और मीठे पेयों पर ‘पाप टैक्स’ लगाने का विचार है। इससे जो आमदनी होगी, उसे स्वास्थ्य बजट में शामिल किया जाएगा। फिलहाल, पाकिस्तान सरकार स्वास्थ्य पर जीडीपी का सिर्फ दशमलव 6 फीसदी ही खर्च करती है।

बता दें कि पाकिस्तान सरकार दुनियाभर में गरीबी का रोना रो रही है। गरीबी दूर करने के लिए उन्होंने तमाम खर्च में कटौती करने का प्रयास किया है। वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान के सरकारी आवास में मौजूद कार से लेकर भैंसें तक नीलाम कर दी गई। पाकिस्तान ऋण से मुक्ति पाने के लिए विश्व बैंक सहित कई देशों से आर्थिक मदद देने की पेशकश कर चुका है।

OMG ! पाकिस्तानी नहीं जानते इंटरनेट क्या है?

जब सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाज को याद दिलाई थी नानी

Video: पिच के बीच खड़े रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, फिर कीपर ने किया रनआउट

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.