पाकिस्तान के मौलाना का विवादास्पद बयान, मंदिर तोड़ने वाला शहीद

0

‘ वे टेरी की जमीन पर न हिंदू का मंदिर और न ही हिंदुओं को आने की अनुमती देंगे. जो भी मंदिर को तोड़ते हुए मारा जाएगा, वह शहीद कहलायेगा.’ यह कहना है पाकिस्तान के एक मोलाना का.

पाकिस्तान के मुख्य अखबार द डॉन के मुताबिक, मौलाना मोहम्मद शरीफ ने प्रदर्शन के दौरान भीड़ को मंदिर के बारे बताते हुए कहा कि करीब 400 लोगों ने समाधी पर हमला किया और आग लगा दी. इतना ही नहीं द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, हमलावरों ने पुलिस पर भी हमला बोल दिया था वहीं, एफआईआर में कहा गया है कि भीड़ समाधी से कलाकृतियां भी ले गई थी.

मामला दर्ज होने पर पाकिस्तान (Pakistan) के कारक में हुए हिंदू मंदिर पर हमले के मामले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए लोगों में जमियल उलेमा ए इस्लाम फज्ल के जिला स्तर के नेता शामिल हैं. द डॉन के मुताबिक, पुलिस ने ये गिरफ्तारियां गुरुवार को की हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान में बुधवार को बड़ी संख्या में इक्ट्ठे हुए लोगों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया था. हमलावरों ने यहां आग लगा दी थी.

पुलिस अधिकारियों ने ‘द डॉन’ को बताया कि JUI-F के वरिष्ठ नेता रेहमत सलाम खट्टक को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि रहमत को तख्त-ए-नुसरती तहसील के चोकारा इलाके में मौजूद निवास से गिरफ्तार किया गया है.

Share.