जल्द हल होगा कश्मीर मुद्दा – पाक मंत्री का दावा

0

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व सरकार के मंत्रिमंडल की एक मंत्री ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का हल निकालने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा। पाक मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी कश्मीर मामले का स्थायी हल करना चाहती है। इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार हो चुका है।

शिरीन मजारी ने कहा कि  हम इसे सभी साझेदारों से बीच वितरित करेंगे। इसे कैबिनेट और प्रधानमंत्री के सामने पेश किया जाएगा। हालांकि, शिरीन ने यह भी कहा कि प्रस्ताव में क्या है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

अगले माह सुषमा स्वराज से मुलाकात

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में इमरान खान ने जीत दर्ज की। 18 अगस्त को इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। पीएम बनने के बाद भारत से रिश्ते में थोड़ी नरमी देखने को मिली है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार के बड़े कदम उठाए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अगले महीने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मिलने की संभावना है।

अमरीका को नसीहत

पाक में इमरान खान की सरकार बनने के बाद अमरीका विदेश मंत्री ने उन्हें बधाई दी। विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने को कहा। जिसे पाकिस्तान को अमरीका की यह बात बुरी लग गई। पाकिस्तान ने अमरीका को अपना बयान सही करने तक की नसीहत दे डाली।

Share.