मप्र: पद्मा शुक्ला ने दिया इस्तीफा

0

मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर तैयारियां ज़ोरों से चल रही है। पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस बीच भाजपा को करारा झटका लगा है। भाजपा की दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पद्मा शुक्ला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पद्मा शुक्ला कांग्रेस का दामन थाम सकती हैं।

पद्मा शुक्ला 2013 के चुनाव में कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार थीं। उन्होंने कांग्रेस के संजय पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ा था। तब उन्हें करीब 900 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि बाद में संजय पाठक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गए और उपचुनाव में फिर विधायक निर्वाचित हुए।

संजय पाठक 2008 और 2013 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार थे। 2013 चुनाव में जीत के बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे। 2014 के उपचुनाव में संजय पाठक ने कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रकाश मिश्र ‘राजा भैया’ को भारी मतों से हराया था। पद्मा शुक्ला ने ऐसे वक्त पर इस्तीफा दिया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरे पर आ रहे हैं। इस मामले में पार्टी के बड़े नेताओं ने चुप्पी साध ली है।

Share.