इलाहाबाद में बेलन नदी में नाव पलटी, 4 लोग लापता

0

कुछ लोग महज चंद पैसों के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ करते हैं। इसका ताजा नतीजा शुक्रवार शाम को खिवली गांव स्थित बेलन नदी में देखने को मिला। इलाहाबाद के कोरांव थाना क्षेत्र  में बेलन नदी में एक ओवरलोड नाव पटल गई। बताया जा रहा है कि नाव में करीब 31 लोग सवार थे। 31 सवारियों को लेकर चली नाव कुछ दूर जाकर पलट गई। पलटने के बाद सवार यात्रियों में से 27 ने किसी तरह हाथ-पैर मारकर और गोताखोरों की मदद से अपनी जान बचाई जबकि चार लोग अब भी लापता हो गए।

ओवरलोड होने के कारण यात्रियों से खचाखच भरी नाव बीच नदी में अचनाक असंतुलित होकर पलट गई, जिसमें सवार 31 यात्री नदी में डूबने लगे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ एसडीएम व तहसीलदार मौके पर पहुंचे गए। पुलिस और गोताखोरों की मदद से 27 लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया गया। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया था।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक दीपेंद्रनाथ चौधरी ने बताया कि “घटना का जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। नाव में करीब 31 लोग सवार थे, जिसमें से 27 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि 4 लोग लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है।”

31 यात्रियों के अलावा नाव पर पांच बाइक और करीब छह साइकिल भी रखी गई थी।  सभी यात्री नदी के दूसरी पार बढ़ोखर गांव जाने के लिए नाव पर सवार हुए थे, लेकिन पानी के तेज बहाव में थोड़ी दूर जाते ही वह पलटने लगी और सभी यात्री चीखने लगे। यात्रियों की चीख सुन कर मौके पर मौजूद सभी लोग उनको बचने के लिए मदद करने पहुंचे। खबर प्राप्त होने तक 31 लोगों को बचा लिया गया था, लेकिन 4 लोग लापता थे, जिनकी पानी में जाल डालकर देर रात तक  तलाश जारी थी।

Share.