website counter widget

यूपी में राहुल करेंगे 13 रैलियां

0

उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर दिया है। बुआ-बबुआ ने शनिवार को एक संयुक्त पत्रकार वार्ता आयोजित कर अपने महागठबंधन का ऐलान किया। इस प्रेसवार्ता में अपने गठबंधन का ऐलान करते हुए, अखिलेश यादव व मायावती ने जानकारी दी कि, आगमी लोकसभा में दोनों दल 38-38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। हालांकि कांग्रेस (13 Rallies Of Congress President Rahul Gandhi ) को इस महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

कांग्रेस को महागठबंधन में तो शामिल नहीं किया गया, लेकिन कांग्रेस के लिए थोड़ी राहत जरूर दी है। महागठबंधन ने घोषणा की है कि सपा और बसपा दोनों ही दल, राहुल गांधी और सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी व रायबरेली से अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। सपा और बसपा के इस गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद से ही कांग्रेस पार्टी भी राजधानी दिल्ली में, यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर की अध्यक्षता में, एक बैठक आयोजित कर आगामी चुनावों में अकेले ही लड़ने की योजना बनाने में जुट गई है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, फ़रवरी माह में उत्तरप्रदेश में अपनी कुल 13 रैलियां (13 Rallies Of Congress President Rahul Gandhi ) करेंगे। कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की रैलियों के माध्यम से अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। सूत्रों ने जानकारी दी है कि, 6 लोकसभा सीटों को मिलकर एक एक ज़ोन बनाया जाएगा और हर ज़ोन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली आयोजित की जाएगी। अपनी रैलियों के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे। रैलियों के प्रथम चरण में कांग्रेस अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हापुड़, मुरादाबाद, सहारनपुर में अपनी रैलियां करेंगे। राहुल गांधी की रैलियों के लिए यूपी के सभी कांग्रेस नेताओं को खाका तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस पार्टी रविवार को लखनऊ में ज़िलाध्यक्षों के साथ बैठक करेगी। बैठक के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस कर आधिकारिक तौर पर कांग्रेस, लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति का ऐलान करेगी। (प्रभात)

सीएम को मिली बेटी के किडनैप की धमकी

शिवपाल का माया पर जमकर पलटवार

कांग्रेस मुझे परेशान करती है : पीएम मोदी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.