देश को मिलेगा नया प्रधानमंत्री : प्रदेश अध्यक्ष

0

उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा के गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा, यह गठबंधन देशहित के लिए किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बुधवार को कहा, इस बार उत्तर प्रदेश से नया प्रधानमंत्री बनेगा। प्रदेश के भदोही में चौपाल का आयोजन किया गया था। इस चौपाल में सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को सम्बोधन देने के लिए बुलाया गया था। अपने सम्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष नरेश ने कहा कि, गठबंधन का फैसला देश से सामंतवाद, पूंजीवाद और जातिवाद को खत्म कर समाजवाद की स्थापना के लिए देशहित में लिया गया है।

उन्होंने कहा गठबंधन का नारा ‘लोकतंत्र बचाओ, भाजपा हटाओ’ होगा। सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने की कवायद के तहत यह चौपाल  आयोजित की गई थी। इस एकजुटता चौपाल की शुरुआत गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनावों में हो चुकी है। इस सवाल पर कि गठबंधन से पहले जो लोग अपने-अपने दल से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, वे क्या अब बगावत कर सकते हैं? उत्तम ने कहा कि ऐसी कोई आशंका नहीं है।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष ने उनका नाम लिए बगैर कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, यह सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा मुखिया मायावती बहुत जल्द तय करेंगे। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि भाजपा ने देश से छलावा किया है। सच्चाई यह है कि आज विदेशी कम्पनियां यहां के बाजार पर छा गई हैं। मजदूरों का शोषण हो रहा है और अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। यह निश्चित है कि इस बार उत्तर प्रदेश से कोई नया प्रधानमंत्री बनेगा।  (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.