सड़क पर ईवीएम मिलने से खलबली

0

निर्वाचन आयोग ईवीएम की सुरक्षा के जितने भी दावे कर ले लेकिन, इसे लेकर अभी भी लापरवाही बरती जा रही है। लापरवाही का एक ऐसा ही मामला बारां जिले से सामने आया है जहां शुक्रवार शाम एक ईवीएम सड़क किनारे लावारिस पड़ी मिली। इस बात की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि लावारिस ईवीएम खाली थी।

मिली जानकारी के मुताबिक किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर मुंगावली गांव के करीब शाम लगभग साढ़े 7 बजे एक ईवीएम लावारिस हालत में पड़ी हुई थी। हाइवे से गुजरते हुए एक राहगीर की नज़र इस पर पड़ी तब उसने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस के द्वारा कब्जे में ली गई ईवीएम के संबंध में जिला प्रशासन को अवगत कराया गया जिसके बाद इससे सम्बंधित अधिकारी थाने पहुंचे और ईवीएम की जांच की गई। ईवीएम की जांच पर पता चला कि ईवीएम खाली है।

ईवीएम पर एक स्लिप लगी हुई थी जिस पर उसका सीरियल नंबर अंकित था। इस स्लिप पर सीरियल नंबर 431359 और निर्वाचन केंद्र संख्या किशनगंज 194 लिखा हुआ था। इसके बारे में जब जांच की गई तब खुलासा हुआ कि यह मशीन किशनगंज पोलिंग पार्टी को उपलब्ध कराई गई थी और यह रिजर्व मशीन थी। इस मशीन को रिजर्व रखा गया था ताकि मतदान के समय मशीन में किसी भी तरह की गड़बड़ी के समय इस मशीन का प्रयोग किया जा सके। लेकिन इस मशीन में मतदान नहीं हुआ और मतदान के बाद वापस जाते समय यह मशीन पार्टी की जीप से गिर गई थी।

चुनाव परिणाम से पहले ईवीएम हैकर गिरफ्तार

ईवीएम से छेड़छाड़ गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं

Video: ईवीएम के बाद डाक मतपत्र पर विवाद

Share.