चीनी सेना ने रची खुनी साजिश, 40 जवान शहीद

0

हाल ही में जारी चीन और भारत की सीमा पर तनाव को लेकर दोनों देश फिलहाल आमने सामने है. और इसी बीच भारत चीन सीमा के गढ़वाल क्षेत्र में दोनों सेनाओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ. जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं जिनमें एक कमांडर भी शामिल थे . वहीं इस झड़प में चीनी सेना को भी भारी नुकसान हुआ है. उसके 42 सैनिकों के घायल होने की खबर आ रही है, हालांकि खबर यह भी है कि एक चीनी कमांडर मारा गया लेकिन चीन की ओर से अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. गडवाल के पास हुए तनाव के बाद बड़ी संख्या में चीनी एम्बुलेंस दौडती नजर आई. जिस में डाल कर घायल और मृतक चीनी सैनिकों को ले जाया जा रहा था .

India-China Tension Live Updates: 'Loss Of Soldiers In Galwan ...

इनकी संख्या करीब 40 के लगभग बताई जा रही है 16-17 जून की दरमियानी रात को गढ़वाल घाटी के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई और पहले लोहे के सरिए और लकड़ियों से वार करने के बाद वारदात गोलीबारी में बदल गई . गढ़वाल नदी के आसपास चीनी हल चलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है जिसके बाद भारतीय सेना ने भी वहां पर अपनी संख्या बढ़ा दी है. भारतीय सेना ने अपनी ओर से इस झड़प के बाद दिए गए आधिकारिक बयान में बताया कि भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए हैं और जिनमें एक कमांडर भी शामिल है .

भारत और चीन के बीच लंबे वक्त से जारी है तनाव (फाइल फोटो: Getty)

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच मई के महीने से ही लद्दाख में लगातार संघर्ष जारी है चीनी सेना लगातार आगे बढ़ रही थी जिसका भारत  विरोध कर रहा है. हाल ही में दोनों देशों के आर्मी चीफ आपस में मिलकर इस मसले को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन इस बीच इस झड़प ने आग में घी का कम कर दिया है.

Share.