सुषमा के बाद उमा ने दिया भाजपा को झटका

0

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के बाद अब मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। जी हां, सुषमा स्वराज के बाद अब उमा भारती ने भी लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा कर दी है। उमा अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और अपना सारा ध्यान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर केंद्रित करेंगी। उमा भारती राजनीति तो उम्रभर करती रहेंगी, लेकिन चुनाव लड़ने से उन्होंने इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश चुनाव प्रचार के दौरान इंदौर में आयोजित एक सभा को संबोधित करने आईं पार्टी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी। सुषमा स्वराज मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद हैं। इसके बाद भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने भी भोपाल में अपने चुनाव न लड़ने की घोषणा कर दी। हाल ही में यह चुनाव न लड़ने को लेकर दूसरा बड़ा बयान है।

उत्तरप्रदेश के झांसी से सांसद और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि अब वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। अब वे अपना सारा वक़्त अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को देना चाहती हैं और अब उनका एकमात्र लक्ष्य जल्द से जल्द मंदिर निर्माण करवाना है। आगे उमा भारती ने यह भी कहा कि वे राजनीति सारी जिंदगी करेंगी, लेकिन अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगी। उमा भारती ने कहा कि राजनीतिक मुद्दों के चलते वे राम मंदिर पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रही हैं और इसी वजह से उन्होंने चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया है।

Share.