यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ी

0

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने पार्टी छोड़ दी है। पार्टी से नाराज चल रहे यशवंत सिन्हा ने पटना में विपक्षी दलों के साथ आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। बीजेपी से अलग होने की घोषणा करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि आज मैं किसी भी तरह की पार्टी राजनीति से संन्यास ले रहा हूं| आज मैं भाजपा के साथ सभी संबंधों को समाप्त कर रहा हूं।

आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा देश के वित्तमंत्री भी रह चुके हैं। वे पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की कार्यशैली और नीतियों से कुछ समय से खफा चल रहे थे। वे समय-समय पर बीजेपी पर कभी लेख लिखकर तो कभी पीएम-भाजपा पर हमला बोलकर यह जाहिर करते रहते हैं।

कौन हैं यशवंत सिन्हा

झारखंड के हजारीबाग से सांसद रह चुके यशवंत सिन्हा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्तमंत्री और विदेश मंत्री रह चुके हैं। यशवंत सिन्हा चंद्रशेखर सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा भी मोदी सरकार में मंत्री हैं।

कार्यक्रम में शामिल हुए नेता

इस कार्यक्रम में बीजेपी से नाराज चल रहे शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, आशुतोष, राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी, सपा के घनश्याम तिवारी और राष्ट्रीय जनता दल के रामचंद्र सहित कई लोग मौजूद रहे।

Share.