website counter widget

शताब्दी में छेड़छाड़, महिला ने बताया क़ानूनी समाधान

0

देश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ दिनों से ट्रेन में छेड़छाड़ के भी कई मामले सामने आ चुके हैं। अब एक महिला से फिर ट्रेन में छेड़छाड़ की गई, जिसके बाद महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाया जा रहा है। एक महिला से शताब्दी एक्सप्रेस में छेड़छाड़ की ( Woman Molested In Shatabdi Express) गई, जिसके बारे में पीड़िता ने ट्वीट कर जानकारी दी। उस महिला ने इसके साथ ही यह भी बताया कि जब किसी के साथ ऐसा हो तो कौन सी क़ानूनी प्रक्रिया अपनानी चाहिए।

मायावती के भाई की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

2 एएम फिलॉसफर नाम की यूजर ने ट्वीट कर बताया कि मेरा शताब्दी में यौन शोषण ( Woman Molested In Shatabdi Express )  हुआ और यह वह प्रक्रिया है जिसके जरिए आप कानूनी रास्ता अपना सकते हैं। उनके ट्वीट को अब तक 3,000 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और 4,100 से ज्यादा यूजर लाइक कर चुके हैं। महिला के ट्वीट के बाद उनकी सोशल मीडिया पर तारीफ़ हो रही है। महिला ने बताया है कि शोषण होने पर ट्रेन में किससे संपर्क करना चाहिए और क्या कदम उठाने चाहिए।

कुलभूषण : अब पाकिस्तान उठा सकता है यह कदम, दिए संकेत

छेड़छाड़ होने पर यह करें (Woman Molested In Shatabdi Express) –

महिला ने बताया कि यात्रा टिकट परीक्षक जो ट्रेन में यात्रियों के टिकट की जांच करता है, उसके पास एक पुलिस अधिकारी से ज्यादा ताकत होती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप तुरंत चीखते और चिल्लाते हुए प्रतिक्रिया दें, जिससे दूसरे यात्रियों को पता चल सके कि आपके साथ क्या हुआ है क्योंकि वे संभावित गवाह होते हैं। यह बिल्कुल जरूरी है कि अपने दिमाग पर जोर डालें और कागज के एक टुकड़े पर सब कुछ लिखें।

यह आपको आगे न केवल बयान दर्ज कराने में मदद देगा, बल्कि एक सबूत के तौर पर भी का करेगा। हर रेलवे स्टेशन पर एक पुलिस स्टेशन होता है इसलिए बिना शिकायत दर्ज कराए आगे न बढ़ें। आपसे आरोप वापस लेने के लिए कहा जा सकता है। अपने परिवार और दोस्तों को हर पहलू से अवगत कराएं। उन्होंने कानूनी प्रक्रिया के बारे में जारी मिथकों और गलत धारणाओं को भी साफ किया है और बताया है कि कैसे इसके बारे में जाना जा सकता है।

Video : आकाश विजयवर्गीय की माफ़ी, बीजेपी की नौटंकी!

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.