website counter widget

कर्नाटक के नए सीएम सिद्धारमैया!

0

कर्नाटक (Karnataka)  में राजनीति का नया नाटक शुरू हो गया है। राज्य सरकार के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद हंगामा मचा हुआ है। 13 महीने पुरानी कांग्रेस (Indian National Congress) – जनता दल(एस) (Janata Dal (Secular) की गठबंधन सरकार को बचाने की कोशिश जारी है। कई विधायक, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्हें मनाने के लिए पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। अब पार्टी के कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि कर्नाटक में सिद्धारमैया (Siddaramaiah) नए सीएम होंगे।

मप्र : विधानसभा का 19 दिवसीय मानसून सत्र आज से

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस-जनता दल(एस) (Janata Dal (Secular) के गठबंधन से जुड़े पार्टी के एक पदाधिकारी ने रविवार को बताया कि इस्तीफा दे चुके दर्जनभर कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडी-एस) विधायकों को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने की कवायद जारी है। कांग्रेस सरकार बचाने में लगी हुई है। वहीं जेडीएस के वरिष्‍ठ विधायक जीटी देवेगौड़ा (GT Devegowda)  से जब सवाल किया गया कि क्या राज्य के नए सीएम सिद्धारमैया बन सकते हैं ? इसके जवाब में उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि यदि कॉर्ड‍िनेशन कमेटी ये तय कर चुकी है तो हमें कोई समस्‍या नहीं है। कांग्रेस सरकार बचाने की कवायद में जुटी हुई है। कुछ मंत्र‍ियों से कहा है कि वह कैबि‍नेट से इस्‍तीफा दें, जिससे दूसरे सदस्‍यों को जगह मिल सके। ”

video : गो तस्करी कर रहे 25 लोगों को 100 गोरक्षकों ने बनाया मुर्गा

गठबंधन में हो सकती है फुट

जहां एक ओर सिद्धारमैया के सीएम बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यदि एचडी कुमारस्‍वामी को पद से हटाया जाता है तो फिर गठबंधन में फुट आ सकती है। जेडीएस विधायक के इस बयान ने कर्नाटक की राजनीत‍ि में हलचल बढ़ा दी है। वहीं कांग्रेस-जेडीएस के एक प्रवक्ता का कहना है कि दोनों दलों के वरिष्ठ नेता बागियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए बातचीत में जुटे हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं वे अपना इस्तीफा वापस लें, लेकिन वे उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनमें से 10 शनिवार की शाम को ही मुंबई जा चुके हैं। ” फिलहाल पार्टी के सभी नेता कार्यकर्ता इस्तीफा दे चुके विधायकों को मनाने में लगे हुए हैं।

कर्नाटक का नाटक : आज ब्रेकफास्ट मीटिंग

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.