नितिन गडकरी बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम ?

0

महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019 ) के परिणाम सामने आने के बाद से ही वहाँ की राजनीति में रोज नए मोड आ रहे हैं। मुख्यमंत्री पद के लिए छिड़ी बहस में अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari ) का नाम सामने आ रहा है। भाजपा देवेंद्र  फड़नवीस (Devendra Fadnavis ) को तथा शिवसेना (Shiv Sena ) आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) को मुख्यमंत्री बनाने पर अड़ी है। वहीं  अब कुछ लोगों का कहना है कि राज्य कि कमान  नितिन गडकरी को सौंप देनी चाहिए और उन्हें सूबे का सीएम बना देना चाहिए। इस बयानों  के बाद नितिन गडकरी का भी बयान सामने आया है (Maharashtra Government Formation)।

अब रेलवे में जाति के आधार पर होगी रसोइए की भर्ती!

देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बने सरकार

सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari ) ने कहा की मैं दिल्ली में हूं। महाराष्ट्र की राजनीति में आने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। जहां तक महाराष्ट्र में सरकार बनने का सवाल है तो राज्य में सरकार बननी चाहिए। जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। बीजेपी के पास 105 विधायक हैं। बीजेपी की तरफ से स्पष्ट है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही बननी चाहिए (Maharashtra Government Formation)। आरएसएस और मोहन भागवत जी का इससे कोई लेना देना नहीं है।

नासा की इस वैज्ञानिक का हॉट फोटो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भाजपा नहीं  करेगी सरकार बनाने का दावा

भाजपा के वरिष्ठ मंत्री सुधीर मुनंगटीवार का कहना है कि बीजेपी (BJP) आज सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। सरकार बनाने से पहले चर्चा होगी। हम  शिवसेना के साथ ही सरकार बनाएँगे। वहीं नितिन गडकरी को सीएम बनाने के सवाल पर उन्होने कहा कि वे महाराष्ट्र की राजनीति में नहीं आएंगे। महाराष्ट्र कि  सत्ता की लड़ाई के बारे में  राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि अब गेंद पूरी तरह से शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के पाले में है कि वह सरकार गठन के लिए बीजेपी से बात करते हैं या फिर एनसीपी-कांग्रेस को साधते हैं। हालांकि अब तक शिवसेना और बीजेपी के बीच किसी भी तरह की सहमति की बात सामने नहीं आई है।

अब रेलवे में जाति के आधार पर होगी रसोइए की भर्ती!

       – Ranjita Pathare

Share.