Milind Deora : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सामने आए ये नाम

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election)में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से लेकर अभी तक अध्यक्ष पद खाली ही है। अब इस पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं। सभी के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि अगला कांग्रेस अध्यक्ष कौन होगा (Milind Deora) ।  पार्टी के कई नेता किसी युवा के हाथों में कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपने की वकालत कर रहे हैं। वहीं जब इसके लिए आवेदन मंगाए गए तो केवल एक उम्मीदवार ने अपना नाम भेजा।

वायुसेना के विमान में आई तकनीकी खराबी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

 लोकसभा चुनाव के बाद से ही राहुल गांधी अपने इस्तीफे को लेकर बात कह रहे थे। पार्टी के बड़े नेता उन्हें अंत तक मनाते रहे, लेकिन राहुल गांधी ने अपना फैसला नहीं बदला (Milind Deora)। अब नए कांग्रेस अध्यक्ष कि तलाश की जा रही है। इसके लिए लोगों ने कई नाम भी सुझाए हैं। इस बीच यूपी में शाहजहांपुर के कांग्रेस नेता अयूब अली ने अध्यक्ष पद के लिए अपने दावेदारी पेश की है। कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि वो ही कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। उन्‍होंने पिछली बार भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। अयूब अली यूपी में कांग्रेस के स्टेट कॉर्डिनेटर रह चुके हैं।

Article 370 पर राहुल गांधी ने चुप्‍पी तोड़ी, कहा…

वहीं मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे चुके मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) ने राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के नाम की पैरवी की है। देवड़ा ने कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस बयान से सहमत हैं कि अध्यक्ष किसी युवा को होना चाहिए, जिसके पास चुनावी, प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव हो और जिसका पूरे देश में प्रभाव हो। मेरे विचार से सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में ये सारी खूबियां हैं और वे पार्टी को मजबूती दे सकेंगे।  वहीं कई लोग प्रियंका गांधी का भी नाम लें रहे हैं।

अमित शाह के बड़े झूठ से फारुख अब्दुल्ला ने उठाया पर्दा

 

Share.