website counter widget

Video Viral : देखें कैसे बंगाल में कानून के नाम पर पुलिस कर रही हैवानियत

0

जनता की रक्षा करने वाली पुलिस कई बार गुंडागर्दी पर उतर आती है। मासूमों पर अत्याचार करती है। कानून की आड़ में लोगों पर अपनी भड़ास निकालती है। हमने ऐसे कई मामले सुने होंगे, जिनमें पुलिस का बुरा व्यवहार सामने आता है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral on Social Media ) हो रहा है, जिसमें पुलिस वालों की दादागिरी साफ-साफ झलक रही है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे पुलिस वर्दी की ताकत का खौफ दिखाकर लोगों को डरा रही है, उन पर जुल्म कर रही है।

बालासाहेब के सिद्धांतों के साथ खिलवाड़ कर रही शिवसेना!

नो एंट्री की भयानक सज़ा

पश्चिम बंगाल (west bengal  vardhamaan) के वर्धमान में ट्रैफिक पुलिस के कुछ जवान इलेक्ट्रिक रिक्शे  को बेरहमी से तोड़ रहे हैं। वे रिक्शे के हेडलैम्प और कंसोल पर डंडों से प्रहार करते हैं और सारे तार बाहर निकाल देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो (Video Viral on Social Media ) में साफ दिख रहा है कि सवारी ले जाते हुए एक इलेक्ट्रिक रिक्शा (Electric rickshaw ) को ट्रैफिक पुलिस के जवान रोकते हैं। इसके बाद रिक्शा चालक काफी डर जाता है और बिना कोई विरोध किए रिक्शा से बाहर निकल जाता है, लेकिन पुलिसवाले उस रिक्शे पर तब तक डंडे मारते रहते हैं जब तक उसकी हेडलाइट और मीटर चकनाचूर नहीं हो जाता।

महाराष्ट्र में कांग्रेस का डिप्टी सीएम

पुलिसवालों की अमानवीयता

इस घटना के बारे में पुलिसवालों का कहना है कि रिक्शे वाले नो एंट्री में रिक्शा चला रहे थे। व्यस्त सड़क होने के कारण जाम से बचने के लिए वहां इलेक्ट्रिक रिक्शे को बैन कर दिया गया था, लेकिन यह सब जानते हुए रिक्शा चालक नियमों को ताक पर रखकर नो एंट्री घुस जाते हैं, जिनकी सज़ा उनके रिक्शे को तोड़कर दी जाती है। पुलिस ने एक या दो नहीं बल्कि कई रिक्शों के साथ ऐसा ही किया। ऐसा केवल पश्चिम बंगाल में ही नहीं किया जाता है। रिक्शा चालकों को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली मे भी ट्रैफिक पुलिस टायर में किसी नुकीले चीज से छेद कर हवा निकाल देती है। ट्रैफिक कानून के अनुसार नियमों का उल्लंघन करने वाले इन रिक्शा को जब्त किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए लंबी प्रक्रिया होती है, जिससे बचने के लिए और रिक्शा चालकों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ऐसे कदम उठा रही है। पुलिस के इस अमानवीय कार्य की बड़े स्तर पर आलोचना हो रही है।

भेष बदलकर कांग्रेस ने हड़प लिए हजारों करोड़

  – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.