आतंकी हमले पर ममता का सवाल

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर जहां पूरे देश में गुस्सा है और प्रतिशोध की भावना हर एक भारतवासी के दिल में भड़क रही है। वहीं दूसरी तरफ इस हमले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल खड़े किए हैं। पुलवामा हमले पर सवाल उठाते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर लोकसभा चुनावों से ठीक पहले ही इस तरह का हमला क्‍यों हुआ? उन्होंने सोमवार को कहा कि जब खुफिया रिपोर्ट में आतंकी हमले की संभावना जताई गई थी, तब ऐसे में सीआरपीएफ (CRPF) के इतने बड़े काफिले को क्यों भेजा गया?

उन्होंने केंद्र सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि आखिर जवानों को एयरलिफ्ट क्यों नहीं किया गया? जवानों को एयरलिफ्ट करने में कितना पैसा खर्च हो जाता? वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि इस हमले के पीछे जिसकी भी साजिश है, जिसकी भी कोशिश है, और जिसने भी इसे अंजाम दिया है, उन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने आरएसएस (RSS) और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर इसमें भाजपा और आरएसएस का हाथ है और उन्होंने दंगे भड़काने की कोशिश की है, तो देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा।

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना फोन टैप किए जाने का भी आरोप लगाया है। पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में सेना के 44 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद से ही पूरे देश में आक्रोश उमड़ रहा है। हर किसी की मांग है कि जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई की जाए। सोशल मीडिया पर भी लोगों की कड़ी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इसी बीच राजनीति करने वाले भी पीछे नहीं हट रहे हैं। इस मुद्दे पर भी कई राजनेता बयानबाजी कर रहे हैं। पुलवामा हमले पर सबसे पहले पंजाब कांग्रेस कैबिनेट के नेता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि, आतंकवाद के लिए किसी देश और व्यक्ति विशेष को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। हालांकि विवाद होने पर सिद्धू ने अपनी सफाई पेश की थी, लेकिन फिर भी वे अपने बयान पर अड़े रहे। हालांकि इसके लिए उन्हें देश भर की आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.