बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत का सिलसिला जारी

0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव के दौरान से शुरू हुई हिंसा का दौर अभी तक नहीं थमा है। चुनावी दौर से लेकर अभी तक भाजपा (Bharatiya Janata Party) और टीएमसी (All India Trinamool Congress) के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। अब फिर एक भाजपा (BJP) कार्यकर्ता की ह्त्या के बाद बंगाल में बवाल शुरू हो गया। मालदा (Malda) में दो दिन से गायब बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला है, जिसके बाद से राजनीतिक लड़ाई और बढ़ गई है। बीजेपी कार्यकर्ता की  हत्या के बाद बुधवार को कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी का विरोध प्रदर्शन जारी है।

मप्र की राज्यपाल ने पेश की मिसाल

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल (West Bengal)  के मालदा में बीजेपी कार्यकर्ता आशीष सिंह पिछले दो दिन से लापता था। पुलिस को शिकायत मिलने के बाद कार्यकर्ता की तलाश की गई। कार्यकर्ता की लाश इंग्लिश बाजार पुलिस स्टेशन के बाधापुकुर में मिली। मृतक के शरीर पर घाव के निशान हैं। पुलिस का मानना है कि आशीष की हत्या की गई है। बीजेपी कार्यकर्ता की लाश मिलने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कार्यकर्ता ने पुलिसथाने का भी घेराव किया।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता को सीबीआई ने घेरा

बर्दवान में बीजेपी नेता के घर बम से हमला

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में बम धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई तथा 4 लोग घायल हो गए। वहीँ बीजेपी के मंडल अध्यक्ष संजय दास के घर में बम से हमला हुआ। भाजपा नेता के घर के आंगन में जिंदा देसी बम मिलने के बाद भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। वहीँ आरएसएस और बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं के पेड़ से लटकते शव भी मिले थे।

VIDEO : पुलिस ने की पत्रकार के चेहरे पर पेशाब!

बंगाल में लगातार हो रही भाजपा के कार्यकर्ताओं की ह्त्या के बारे में भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी के उकसाऊ भाषणों से टीएमसी के कार्यकर्ताओं को हमले की ताकत मिल रही है। बंगाल बीजेपी के रणनीतिकार मुकुल रॉय ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है, जिसमें सरकारी मशीनरी के फेल होने का आरोप लगाते हुए तुरंत एक्शन की मांग की गई है।

Share.