जोड़े ने दी शहीदों को अनोखी श्रद्धांजलि

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को गुजरात के वडोदरा में एक जोड़े ने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित की। वडोदरा सेंट्रल जेल में सुपरवाइजर महेश विरार ने, एक अनाथ लड़की दीपिका चौहान के साथ परिणय सूत्र में बांधने का फैसला लिया। महेश के परिजन धूमधाम से शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। शादी की तैयारियों के बीच पुलवामा में आतंकी हमले की खबर आई, जिसमे भारतीय सेना के 44 जवान शहीद हो गए।

इस हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस जोड़े ने अपने शादी के कार्यक्रम बदल दिए। इस जोड़े ने अपने शादी समारोह में बारात की जगह जुलुस निकाला। इस बारात में फ़िल्मी गानों की जगह देश भक्ति गीत बजाए गए। वडोदरा के जोड़े ने अपनी शादी समारोह के जरिए, हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बारात में बाराती हाथों में तिरंगा लेकर शामिल हुए। महेश की बारात में ‘मेरा रंग दे बसंती चोला…’ और ‘कर चले हम फिदा जान और तन साथियों…’ जैसे देश भक्ति गीत गूंज उठे। सभी बाराती भारत माता की जय और वंदे मातरम् के जयकारे लगा रही थी। यह बारात जहां-जहां से गुजरी तो लोग हाथों में तिरंगा थामे शादी समारोह में शामिल होते गए।

शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी लेकिन हमले की खबर के बाद महेश ने अपने परिवार को प्लान बदलने के बारे में बताया। महेश के परिवार ने भी तत्काल ही शादी का पूरा कार्यक्रम बदल डाला। महेश ने कहा कि शादी की तारिख तय होने और तैयारियां पूरी होने के कारण इसे टाला तो नहीं जा सकता था। लेकिन शादी के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि देने का मैंने मन बना लिया था। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस बारात में बाराती नहीं बल्कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने वाले आए थे। महेश ने अपनी शादी समारोह को शहीदों की श्रद्धांजलि देने के साथ संपन्न किया।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.