website counter widget

दिल्ली की हवा ही नहीं पानी भी है सबसे बेकार

0

दिल्ली के प्रदूषण (Pollution of delhi ) के बारे में सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों मे भी चर्चा है। दिल्ली को दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर भी बता दिया गया है। tके पानी की शुद्धता के अनुसार रैंकिंग (Water purity ranking ) की गई है। उन्होने कहा कि दिल्ली के पानी की गुणवत्ता सबसे खराब (Delhi’s water quality is the worst ) हो गई है।

100 करोड़ के आयकर केस में फंसे राहुल और सोनिया गांधी!

खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान (Minister Ram Vilas Paswan ) ने बताया कि दिल्ली के लिए पूरे देश में सर्वे किया था और इसे लेकर भारतीय मानक ब्यूरो (Indian Standards Bureau) के साथ बैठक भी कि गई। सर्वे मे खुलासा हुआ कि दिल्ली में दो समस्या सबसे बड़ी है एक पीने का पानी और प्रदूषण। हमारा मकसद किसी सरकार को दोष देना है और ना राजनीति करना है। जब तक हमारे पास मंत्रालय है तब तक लोगों को स्वच्छ पानी पीने की व्यवस्था हो जाए। जो भी राज्य सरकार हमसे मदद चाहती है वो हमसे ले सकती है। पीने के पानी की जांच तीन चरणों में की जाएगी। पहले चरण में सभी राजधानियों के पानी की जांच की जाएगी। दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी के पानी की जांच की जाएगी।

तलवार लेकर मंच पर नाची स्मृति ईरानी, Viral video

मंत्री ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि हम 2024 तक हर घर में साफ पानी पहुंचाएंगे। हमारी सरकार इस दिशा में काम कर रहे है। गुणवत्ता रिपोर्ट में बात सामने आई है कि दिल्ली का पानी खराब है। हम किसी सरकार को दोष नहीं दे रहे हैं लेकिन दिल्ली सरकार यह समझे कि हम इस मुद्दे पर राजनीति नहीं कर रहे हैं, बल्कि हमारा मकसद लोगों तक साफ पानी पहुंचाना है।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सैलरी को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम!

ये है पीने के पानी कि रैंकिंग

1-मुंबई
2-हैदराबाद
3-भुवनेश्वर
4-रांची
5-रायपुर
6-अमरावती
7-शिमला
8-चंडीगढ़
9-त्रिवेंद्रम
10-पटना
11-भोपाल
12-गुवाहाटी
13-बेंगलुरु
14-गांधी नगर
15-लखनऊ
16-जम्मू
17-जयपुर
18-देहरादून
19-चेन्नई
20-कोलकत्ता
21-दिल्ली

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.