खेल रोककर खिलाड़ी ने पिलाया बच्चे को दूध, तस्वीर वायरल

0

मां की ममता का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। लोगों के मन में मां को लेकर यही तस्वीर होती है कि वह घर के कामकाज के साथ बच्चे को संभालती हैं। आचंल में बच्चे को दूध पिलाना, और घर के काम में व्यस्त रहना। हालांकि एक मां सिर्फ घर के काम के साथ बच्चे को नहीं संभालती बल्कि कई माएं ऐसी भी होती हैं जो अपने छोटे-छोटे बेबी को पीठ पर बांधकर काम करती हैं, ईंट, वजन ढोती हैं। वैसे रानी लक्ष्मीबाई के बारे में तो सभी ने सुना होगा कि उन्होंने कैसे अपने बच्चे को पीठ पर बांध कर अंग्रेजों से युद्ध लड़ा था। हालांकि सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें(Lalventluangi Breastfeeding Viral) सामने आती रहती हैं।

भारत पर हार का ख़तरा, सुधारनी होंगी ये गलतियां

A stolen moment to feed her 7 month old baby in between a game was captured making it the picture mascot of the Mizoram…

Ninglun Hanghal द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 9 दिसंबर 2019

ऐसी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई है जिसमें खेल के मैदान पर एक मां की ममता साफ़ दिखाई दे रही है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर जैसे ही पोस्ट किया गया वह तेजी से वायरल हो गई। वायरल हो रही इस तस्वीर को अब तक की सबसे ख़ूबसूरत तस्वीर बताया जा रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है वह है वॉलीबॉल खिलाड़ी लाल्वेंतलुआंगी(Lalventluangi Breastfeeding Viral) की। लाल्वेंतलुआंगी मिज़ोरम की तुइकुम वॉलीबॉल टीम की खिलाड़ी हैं और उन्होंने मिज़ोरम स्टेट गेम्स के बीच अपने 7 माह के बेबी को दूध पिलाने के लिए ब्रेक लिया।

Ranji Trophy Matches Video: क्रिकेट मैच रुका! सांप ने मचाया मैदान में हडकंप

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि लाल्वेंतलुआंगी ने अपने साथ अपने 7 माह के बेबी का नाम भी ट्रेनिंग कैंप में लिखवाया है ताकि वह हमेशा उनके साथ रहे और वे उसकी देखभाल कर सकें। वहीं जब खेल के मैदान पर लाल्वेंतलुआंगी ने ब्रेक लिया और अपने बेबी को ब्रेस्टफीडिंग करवाई तो इस बेहद ही खूबसूरत को कैमरे में कैद कर लिया गया। अब यही ममता से पूर्ण तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को निंग्लुंग हंगल नाम की यूजर ने पोस्ट किया है। इस तस्वीर के साथ निंग्लुंग ने एक बेहद ही मार्मिक पोस्ट भी लिखा है। निंग्लुंग हंगल लिखती हैं, “एक खूबसरत क्षण। जब खिलाड़ी ने अपने 7 महीने के बच्चे को ब्रेक लेकर दूध पिलाया और इस तस्वीर को मिज़ोरम स्टेट गेम्स 2019 का शुभंकर बना दिया। लाल्वेंतलुआंगी ने तुइकुम वॉलीबॉल टीम में अपने बच्चे के साथ अपना नाम लिखवाया है। ये तस्वीर वायरल है, क्योंकि एक औरत मां और खिलाड़ी की दोहरी भूमिका को बड़ी ज़िम्मेदारी से निभा रही है। ये तस्वीर देखकर राज्य के खेल मंत्री ने इन्हें 10,000 रुपयों की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है।”

टीम इंडिया में वापसी पर धोनी का बड़ा बयान

Prabhat Jain

Share.