Viral Video : मौत के ऐसे ख़ौफ़नाक हादसे जिन्हें देखकर आपकी रूह कांप जाएगी

0

देश में हादसे होते रहते हैं जिनमें कई लोग अपनी जान भी गंवा देते हैं। कई बार तेज रफ़्तार हादसों का कारण बनती है तो कई बार लापरवाही। कारण जो भी हो लेकिन इसमें इंसान को अपनी जान गंवानी पड़ती है। वैसे तो आप सभी ने भी कई दिल दहला देने वाले हादसे देखे होंगे जिन्हें देखकर आप सहम गए होंगे। हालांकि इन हादसों पर लगाम लगाने के लिए सरकार और प्रशासन कई तरह की योजनाएं लागू कर रही है और लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है फिर भी लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आते और हादसों के शिकार हो जाते हैं। ऐसे ही दो दिल दहलाने वाले हादसे पिछले तीन दिनों के दौरान हुए। ये हादसे इतने भयावह और दर्दनाक थे जिन्हें देखकर सभी के मुंह से चीख निकल गई और सभी रूह तक कांप गई। किसी ने इससे पहले ऐसे हादसे कभी नहीं देखे होंगे। हम उन हादसों का वीडियो दिखाने जा रहे हैं लेकिन इन हादसों के वीडियो को कमजोर दिल वाले कतई न देखें।

दिल्ली में आतंकी साजिश नाकाम, कई संदिग्ध गिरफ्तार

पहला हादसा हैदराबाद के रायदुर्गम इलाके में स्थित नए बायोडायवर्सिटी फ्लाईओवर पर शनिवार 23 नवंबर को दोपहर 1 बजे हुआ। इस फ्लाईओवर से एक तेज रफ़्तार कर अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए नीचे की सड़क पर जा गिरी। अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे में एक राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई। इस पूरी घटना का CCTV फुटेज सोशल मीडिया  पर पोस्ट किया गया जिसे देख हर किसी की सांसे थम गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। मिली जानकारी के अनुसार जिस वक़्त कार हादसे का शिकार हुई उस वक़्त कार की स्पीड 105 किमी. प्रति घटना थी। इतनी तेज रफ़्तार होने की वजह से चालाक कार को नियंत्रित नहीं कर सका और कार फ्लाईओवर की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे सड़क पर आ गिरी। इस बेहद दर्दनाक हादसे में चालाक और 2 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल ही नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया है। वहीं इस हादसे में एक महिला राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई।

बम से एक बार में ही क्यों नहीं मार देते लोगों को: सुप्रीम कोर्ट

https://twitter.com/SuperGops/status/1198158481234153476?s=20

इस हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाली महिला के परिवार को ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के मेयर ने 5 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की है। वहीं घायलों का तत्काल और हर संभव इलाज कराने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। मेयर ने इस हादसे पर शोक जताया। वहीं बायोडायवर्सिटी जंक्शन फ्लाईओवर को आगामी 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

डिप्‍टी CM बनने के 48 घंटे के बाद अजित पवार को सिंचाई घोटाले में क्‍लीनचिट

दूसरा हादसा गुरुवार 21 नवंबर का बताया जा रहा है। यह हादसा मध्यप्रदेश के इंदौर-उज्जैन रुट पर हुआ। दरअसल भाटी बस सर्विस की बस इंदौर से महाकाल नगरी उज्जैन जा रही थी। इस दौरान इंदौर रोड फोरलेन के तपोभूमि चौराहे पर इस तेज रफ़्तार बस ने बाइकसवार और उसके दोस्त को बेहद जोरदार टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइकसवार और उसके साथ बैठा उसका साथी हवा में कई फ़ीट ऊपर तक उछल गए। इस हादसे में बाइक चालक की मौके पर मौत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तत्काल ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान पटवारी ऋतुराज सिंह राठौर (24) और अनिल मिश्रा (45) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों विभागीय परीक्षा देकर वापस लौट रहे थे। रास्ते में ही तेज रफ़्तार बस ने दोनों को मौत की नींद सुला दिया। इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने बस में जमकर तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जिस पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

prabhat Jain

Share.