website counter widget

Video : सोनभद्र नरसंहार का खौफनाक वीडियो आया सामने

0

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra Massacre Video ) में बीती 17 जुलाई को बेहद ही खौफनाक नरसंहार को अंजाम दिया गया था। इस नरसंहार में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में गोलियां, तलवार और डंडे चली थी। इस नरसंहार में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 24 से भी ज्यादा लोग इसमें घायल हुए थे। इस पूरे मामले में जहां उत्तर प्रदेश प्रशासन ने 29 लोगों की गिरफ्तारी की थी। मामले के बाद से पूरे गांव में मातम और दहशत फैली हुई थी और तनाव के कारण प्रशासन को अगले दो माह के लिए गांव में धारा 144 लागू करनी पड़ी।

सोनभद्र में प्रियंका की NO ENTRY पर मायावती का सरकार पर पंच

Sonbhadra Massacre Video :

हालांकि इस घटना के 5 दिन बाद उस खौफनाक मंज़र का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। इस खौफनाक नरसंहार के वीडियो (Sonbhadra Massacre Video ) में गोलियों की तड़तड़ाहट साफ सुनाई दे रही है। वीडियो में लोग हथियारों से लैस होकर हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उस घटना का मंजर इतना भयावह की इस वीडियो को देखते ही लोगों की रूह तक कांप जाएगी। यह घटना किसी बड़ी जंग से कम नहीं थी। चारों तरफ सिर्फ गोलियों की आवाज़ें और लोगों की चीख-पुकार ही सुनाई दे रही है।

Sonbhadra Murder Case : सोनभद्र के पीड़ित परिवार से मिली प्रियंका गांधी

गौरतलब है कि गुर्जर समुदाय के लोगों ने गोंड आदिवासियों पर जमीन के कब्जे को लेकर हमला कर दिया था। इस मामले में गांव के प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर ने एक बड़ी जमीन खरीदी थी, लेकिन इस पर आदिवासी लोग कई पीढ़ियों से खेती करते आ रहे थे। इस बात से खफा प्रधान अपने साथ 200 लोगों को लेकर पहुंचा था। प्रधान ने आदिवासियों पर कई हथियारों से हमला कर दिया और कई लोगों की हत्या कर दी।

Sonbhadra Land Dispute : सोनभद्र में जमीन विवाद में कई लोगों को गोलियों से भूना

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.