अब तक 12 श्रद्धालुओं के शव बरामद

0

माछिल माता के दर्शन करने जा रहे यात्रियों से भरी एक बस जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के पाडर इलाके के पास चिनाब नदी में गिर गई। खबरों के अनुसार, हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। घटना किश्तवाड़ से करीब 28 किमी दूर हुई।

पुलिस के अनुसार, यह मिनी बस जम्मू से यात्रा के लिए निकली थी। बस पाडर इलाके से गुजर रही थी तभी अचानक असंतुलित होकर चिनाब नदी में गिर गई। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि बस में कितने श्रद्धालु सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसे में सिर्फ 5 साल का बच्चा ही जीवित बच सका है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने भी इस हादसे की पुष्टि की है।

वहीं किश्तवाड़ से करीब 27 किमी दूर कुलीगढ़ क्षेत्र में भी एक हादसा हो गया है| यहां अचानक हुए भूस्खलन के कारण एक बस और एक कार चट्टानों में दब गई। इस घटना में 7 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। गौरतलब है किश्तवाड़ की तरफ आ रहे यात्रियों की बस (जेके-14/ बी-3812) और एक कार (जेके-02/के-5777) पर  अचानक बड़ी-बड़ी चट्टानें गिर गईं, जिसके कारण बस में सवार 17 जबकि कार सवार 2 लोग दब गए। जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।

Share.