राहुल गांधी के बाद पार्टी के बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

0

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के इस्तीफे के निर्णय के बाद से ही अब तक कई कार्यकर्ता और नेता इस्तीफा दे चुके हैं। राहुल गाँधी ने बुधवार को अपने इस्तीफे के बारे में कहा कि मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूँ। इस घोषणा के बाद आज यानी गुरुवार को असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (AICC general secretary Harish Rawat resigns) ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

आकाश के बाद अब व्यापारियों का नगर निगम से विवाद

हरीश रावत (Harish Rawat) का कहना है कि असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। हरीश रावत ने भविष्य में कांग्रेस की रणनीति के संकेत भी दिए हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि हरीश रावत 2022 में उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के दमदार प्रदर्शन की तैयारी में जुटने जा रहे हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने बताया, हार के लिए केवल राहुल गांधी जिम्मेदार…

AICC General Secretary Harish Rawat Resigns :

VIDEO : अध्यक्ष पद छोड़ कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

इस समय हरीश रावत गैरसैंण में हैं और वहां के नैसर्गिक और प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद उठा रहे हैं। पोस्ट में उन्होंने इसका उल्लेख भी किया। गत दिवस फेसबुक में डाली गई पोस्ट में हरीश रावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी है।

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूं। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया। पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है, लेकिन प्रेरणा देने वाला नेता आवश्यक है। प्रेरणा देने की क्षमता केवल राहुल गांधी में है। उनके हाथ में बागडोर रहे तो यह संभव है कि हम 2022 में राज्यों में हो रहे चुनाव में वर्तमान स्थिति को बदल सकते हैं।

Share.