योगी का ऐलान उत्तर प्रदेश में भी NRC लागू !

0

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) हमेशा अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते है हाल ही में असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) को एक महत्वपूर्ण और बहादुर निर्णय बताया है। योगी जी ने कहा उन्हें अपने राज्य में ऐसे फैसलों की जरूरत नहीं है लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो इस मुद्दे पर विचार किया जा सकता है। मुख्यमंत्री से आगे राममंदिर फैसलें पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा की वह अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान पूर्णतः करेंगे।

कौन हैं B.B. King, जिन्हें Google ने Doodle बनाकर किया याद

जानकारी के अनुसार आगे मुख्यमंत्री ने आगे NRC पर कहा है कोर्ट के आदेश को लागू करना एक साहसिक और महत्वपूर्ण निर्णय है. मैं मानता हूं कि हम लोगों को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इसके लिए बधाई देना चाहिए. यह नीतिगत तरीके से लागू हुआ और अगर जरूरत पड़ी तो हम उत्तर प्रदेश में भी ऐसा करेंगे. इस प्रकार के निर्णय लेने से हम गरीबों हुए सामान्य आदमी के अधिकार को उन तक पंहुचा सकते है जो अबैध घुसपैठिएं उनसे छीन लेते है।

पाकिस्तान ने भारत पर किया हमला, मंदिरों को तोड़ा और…

सीएम आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दो साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कार्यो की सूची पेश की। उसमें स्वास्थ्य और शिक्षा में आए बेहतर बदलाव के बारे में बताया। उन्होने बताया कि शिक्षा के मामले में स्कूलों में पाठ्यक्रम में सुधार के साथ प्रॉक्सी शिक्षकों के खतरे से निपटने के लिए नियम बनाये गएं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बेरोजगारी से निपटने और निजी निवेश को आकर्षित करने के लिए पारदर्शिता के साथ काम किया है।
जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री ने कहा की इस पर एक सीमा के बाद नियंत्रण बहुत आवश्यक है और इस पर हमने काम करना शुरू कर दिया है जिसके परिणाम कुछ समय बाद देखने को मिलेंगे।

बीजेपी का मेगा प्लान, अब सत्ता से बाहर TMC

-mradul tripathi

Share.