उन्नाव : बलात्कार पीड़िता फिर हुई आग के हवाले

0

अभी उन्नाव (Unnao) में एक युवती के रेप के बाद आग लगाकर हत्या की घटना शांत तक नहीं हुई है, कि इसी प्रकार की एक और घटना इस जिले से प्रकाश में आई है। बताया जा रहा है कि न्याय के लिए काफी समय से भटक रही रेप पीड़िता ने सोमवार को एसपी ऑफिस के बाहर खुद को आग लगा ली। रेप पीड़िता हसनगंज की रहने वाली हैं (Unnao Women Self Immolation)। फिलहाल पुलिस ने आग बुझाने के बाद युवती को अस्पताल में भर्ती कराया है। महिला ने एसपी ऑफिस के बहार खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत महिला को बचाया और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर के हैलेट हाॅस्पिटल रेफर कर दिया गया.

Unnao Rape Case : 16 दिसंबर को होगा कुलदीप सिंह सेंगर का फैसला

पुलिस अधीक्षक उन्नाव विक्रांतवीर सिंह ने बताया कि 23 बर्षीय महिला ने 2 अक्टूबर को दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. मामले में आरोपी और महिला के बीच लंबे समय से पहचान थी. युवक (Unnao Women Self Immolation) ने उसे शादी का झांसा देकर उसका शोषण किया, बाद में वह शादी से मुकर गया.. जिसके बाद महिला ने थाना हसनगंज में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. अभी हाल ही में आरोपी को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High court) से इस मामले में अग्रिम जमानत मिली थी. एसपी ने बताया कि मामले में विधिक कार्रवाई पूरी कर ली गई है और चार्जशीट जारी कर दी गई है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक आत्मदाह के प्रयास के कारणों का पता नहीं चल सका है.

unnao gangrape : अब गैंगरेप पीड़िता के परिवार को जिन्दा जलाया…..!

(Unnao Women Self Immolation) आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही उन्नाव में गैंगरेप (Unnao Gangrape) पीड़िता को जलाकर मारने का मामला सामने आ चुका है। उस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gangrape victim)को जलाने के मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार भी हुए हैं, जिनके खिलाफ जल्द ही चार्जशीट दाखिला हो सकती है। इससे पहले उन्नाव में ही बीजेपी (BJP) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर भी युवती से रेप का आरोप लगा था। उन पर आरोप तय भी हो चुका है और आज उस केस में कोर्ट की तरफ से फैसला भी आने वाला है।

Unnao Rape Case : धरने पर बैठे अखिलेश यादव, मायावती ने दी नसीहत

-Mradul tripathi

Share.