उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया

0

उन्नाव: हैदराबाद में हुए निर्मम बलात्कार हत्याकांड के बाद लगातार इस तरह के बलात्कार मामले सामने आ रहे है. अभी संभल (Sambhal) में एक नाबालिग किशोरी को रेप (Rape) के बाद जिंदा जलाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि उन्नाव (Unnao Rape Victim Burnt Alive) में एक बार फिर मानवता शर्मशार हुई है. यहां गुरुवार को एक दुष्कर्म पीड़िता (Rape Victim) को जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर जिंदा जला (Burnt Alive) दिया. जानकारी मिलने पर आनन् फानन में पुलिस पहुंची और युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ (Lucknow) के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

मध्यप्रदेश में खड़े ट्रक से टकराई बस, 10 से अधिक लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार यह घटना बिहार थाना क्षेत्र के हिन्दुनगर गांव की है. कुछ दिन पहले ही युवती के साथ आरोपियों ने बलात्कार किया था (Unnao Rape Victim Burnt Alive). इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. आज युवती इसी मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी. तभी लगभग सुबह चार बजे गांव के करीब बाहर खेत में दोनों आरोपी व उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगा दी. इसकी सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

Indore : जीतू सोनी के होटल ‘माय होम’ पर चला बुलडोजर

गंभीर रूप से जली पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पीड़िता को जलाया गया है. उसे बचाने के सभी प्रयास किए जा रहे है. मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपी हरीशंकर त्रिवेदी, शुभम त्रिवेदी व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है. एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस सभी की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. हमने पीड़िता का डाईंग स्टेटमेंट भी लिया है जो केस में बहुत महत्वपूर्ण होगा. डीजीपी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद रायबरेली में यह मुकदमा दर्ज हुआ था.

कबूतर ले सकते हैं हमारी जान, शोध में हुआ खुलासा

-Mradul tripathi

Share.