दिवाली पर बड़ा धमाका इस दिन से शुरू होगा राममंदिर निर्माण

0

उन्नाव: देश में चर्चित सबसे बड़े मुद्दों में से एक आयोध्या राम मंदिर(Ram Mandir) है। जिसकी सुनवाई पूरी हो चुकी है सिर्फ फैसला आना बाकी है। अब इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सांसद साक्षी महाराज(Sakshi Maharaj)  ने घोषणा की है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण छह दिसंबर से शुरू हो जाएगा। शनिवार को साक्षी महाराज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर की सुनवाई चल रही थी, वो अब लगभग पूरी हो चुकी है सिर्फ इसमें फैसला आना बाकी है.

साक्षी महाराज ने कहा कि मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के जजों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने दोनों पक्षों को बहुत ही गंभीरता से सुना. बीजेपी सांसद ने कहा मुझे लगता है कि आगामी छह दिसंबर से हम राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग ने भी अपने तथ्य सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत किए थे, वहीं शिया वक्फ बोर्ड ने लिख कर दिया कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए. अयोध्‍या मामले में मुस्लिम पक्ष का संरक्षण कर रहे देश में मुसलदिमानों की सबसे बड़ी संस्‍था माने जाने वाले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी पिछले दिनों लखनऊ में हुई अपनी बैठक में पारित प्रस्‍ताव में कहा था कि मस्जिद की जमीन अल्‍लाह की है और अगर सुप्रीम कोर्ट मुसलमानों के पक्ष में फैसला सुनाता है तो वह भूमि किसी और को नहीं दी जाएगी.

जानकारी के अनुसार लगभग 17 नवंबर से पहले अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट फैसला भी सुना सकती है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने साफ़ कहा है. कि अब इस मामले में किसी भी पक्ष को और समय नहीं दिया जा सकता है. अयोध्या विवाद पर संभावित फैसले से पहले यूपी में हलचल तेज हो गई है. अयोध्या में 10 दिसंबर तक धारा 144 लागू है वहीं, राज्य सरकार ने सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की छुट्टियां 30 नवंबर तक रद्द कर दी हैं. इस फैसले के आने के बाद देश में विवाद की स्थिति निर्मित होने को संभावना है।

-Mradul tripathi

Share.