धारा 35 ए और 370 पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला

0

जम्मू –कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हलचल तेज हो चुकी है, देर रात राज्य के मोदी विरोधी बड़े नेताओं को नजरबंद (Omar Abdullah Mehbooba Mufti Put Under House Arrest) किया जा चुका है। धारा 144 लागू कर दी गई है, स्कूल, कॉलेज बंद करवा दिये गए हैं। इस सब के बाद सरकार विरोधी कई नेताओं ने भाजपा सरकार पर टिप्पणी करनी शुरू कर दी। वहीं मोदी सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर बड़ा फैसला लेने के लिए कैबिनेट मीटिंग बुलाई (Union Cabinet Meet On Kashmir At PM Modi Residence ) है, जिसमें धारा 370 और 35 ए को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है।

महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला नजरबंद, क्या है मोदी का मेगा प्लान?

अधिकारियों (Union Cabinet Meet On Kashmir At PM Modi Residence ) ने कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन अस्थायी रूप से रोक दिए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों और जिला मजिस्ट्रटों को सैटेलाइट फोन दिए गए हैं। वहीं घाटी में सनिकों की संख्या मे भी वृद्धि की गई है, जिसके बाद वहाँ के लोगों के मन मे बेचैनी शुरू हो गई है। राज्य के वे नेता जो एक दूसरे के धूर विरोधी है वे अभी अब मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ एक सूर विरोध जाता रहे हैं। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में जारी असमंजस की स्थिति के बीच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है, जिसके विरोध में कांग्रेस के कई नेता सामने आए।

Amarnath Yatra को रोकना सरकार की साजिश या आतंकी साया ?

आप अकेले नहीं

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के समर्थन में आए और कहा कि आप अकेले नहीं हैं। उन्होने उमर अब्‍दुल्ला के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “आप अकेले नहीं हैं उमर अब्‍दुल्‍ला। हर लोकतांत्रिक भारतीय कश्‍मीर के मुख्‍यधारा के नेताओं के साथ खड़ा है क्‍योंकि आप उसका सामना करेंगे जो भी देश के लिए सरकार के मन में है। संसद का सत्र अब भी चल रहा है और हमारी आवाज भी शांत नहीं होगी।”

भाजपा लेने जा रही है बड़ा फैसला (Union Cabinet Meet On Kashmir At PM Modi Residence )

कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार बड़ा फैसला लेने वाली है। लोकसभा और राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी ने 5 से 7 अगस्त तक के लिए अपने सांसदों को उपस्थित रहने को कहा है। पार्टी ने सांसदों के लिए व्हिप जारी कर दिया है।

मां से हुआ झगड़ा तो बेटी ने लगाई छत से छलांग, Video Viral

किसी भी अनहोनी से पहले सरकार हर तरह तैयारी कर रही है. इसी बीच कश्मीर घूमने गए पर्यटकों को सोमवार सुबह तक घाटी छोड़ने को कहा गया है। जम्मू में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जम्मू रीज़न में CRPF की 40 कंपनियों को तैनात किया गया है। आज हो रही मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

फाइनल सॉल्यूशन क्या है?

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर कश्मीरी पंडित हैं। वो कश्मीर मसले पर अपने आवाज उठाते रहते हैं। उन्होने भी इस मामले पर ट्वीट किया है कि कश्मीर समस्या के समाधान की शुरुआत हो चुकी है। उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वाती चतुर्वेदी ने लिखा कि क्या इन्हें पता है कि फाइनल सॉल्यूशन क्या है?

Share.