Hyderabad Encounter पर मायावती, उमा भारती ने दिया बड़ा बयान

0

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप (Hyderabad Encounter case)  और हत्या के आरोपियों को पुलिस ने मार (Hyderabad Encounter ) गिराया, जिसके बाद से कई लोग पुलिस की वीरता की तारीफ कर रहे हैं वहीं कई ऐसे भी हैं जो इस पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Mayawati) , उमा भारती (Uma Bharti) ,  जया बच्चन (Jaya Bachchan) और मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने भी बयान दिया। कई महिलाएं भी ऐसी हैं, जो पुलिस की कारवाई पर सवाल उठाते हुए विरोध कर रही है। आइये जानते हैं  किसने क्या कहा।

Hyderabad Encounter: हैदराबाद के सिम्बा को बॉलीवुड का सलाम

Hyderabad Encounter case | Uma Bharti, Mayawati Reaction

Hyderabad Encounter case

सरकार सो रही है इसीलिए ये घटनाएँ बढ़ रही है

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हैदराबाद (BSP Mayawati statement on Hyderabad encounter case) के दरिंदों के एनकाउंटर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है। यहां और दिल्ली की पुलिस को हैदराबाद पुलिस से कुछ सीखना चाहिए लेकिन दुर्भाग्यवश यहां अपराधियों के साथ सरकारी मेहमान की तरह बर्ताव किया जाता है। यूपी में इस वक्त जंगल राज है।

Hyderabad Encounter: मेनका गांधी का बयान सुनकर आपका खून खौल जाएगा,Video

उमा भारती ने भी एनकाउंटर (Uma Bharti statement on Hyderabad encounter case) पर कहा कि मैं अभी हिमालय उत्तराखंड में गंगा किनारे हूं, तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुराचरण के बाद हत्या किए जाने की घटना से मैं बहुत दुखी और क्षुब्ध थी। लेकिन अभी सवेरे मैंने समाचार सुना कि सीन री-क्रिएट करने के दरम्यान भागने की कोशिश में चारों अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। इस सदी के 19वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है। इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं। मैं अब विश्वास कर सकती हूं कि दूसरे राज्यों के शासन में बैठे हुए लोग अपराधियों को तत्काल सबक सिखाने के रास्ते निकालेंगे। जिस घर की बेटी निर्दयता की शिकार होकर दुनिया से चली गई उस परिवार का दुःख कभी कम नहीं होगा लेकिन उस बहन की आत्मा को शांति मिलेगी, भारत की अन्य लड़कियों के मन का भय कुछ कम होगा। जय तेलंगाना पुलिस।

Hyderabad Encounter : सोशल मीडिया पर ऐसा रहा यूजर्स का रिएक्शन

देर आए दुरुस्त आए

सपा सांसद राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan statement on Hyderabad encounter) ने इस मामले पर कहा कि देर आए.. दुरुस्त आए… देर आए.. बहुत देर आए…। मीरजापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जो हुआ अच्छा हुआ, बेहतर होता कि न्याय के रास्ते अगर फांसी दी जाती। वहीं मेनका गांधी विरोध करते हुए कहा कि  जो भी हुआ बहुत भयानक हुआ है इस देश के लिए, क्योंकि आप कानून हाथ में नहीं ले सकते, कानून में उनको वैसे भी फांसी मिलती। अगर आप उनसे पहले ही आप उनको बंदूकों से मार दोगे, तो फिर फायदा क्या है कोर्ट का, फायदा क्या है पुलिस का, फायदा क्या है कानून का, फिर तो आप बंदूक उठाओ, जिसे भी मारना है मारो।

                – Ranjita Pathare 

 

Share.