website counter widget

गंगा यात्रा के दौरान उमा भारती अस्पताल में भर्ती, आखिर क्यों?

0

ऋषिकेश – भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती (Uma Bharti) को जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। दरअसल उमा भारती गंगा यात्रा कर रही हैं। अपनी गंगा यात्रा के दौरान वे ऋषिकेश पहुंची। ऋषिकेश के ब्रहमपुरी आश्रम में भोजन के पश्चात अचानक उमा भारती (Uma Bharti Injured) का पैर फिसल गया। आश्रम में फिसल जाने की वजह से उमा भारती चोटिल हो गईं और उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। उमा भारती के साथ यह घटना रविवार को घटित हुई। अस्पताल में डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और जानकारी दी कि उन्हें बाएं पैर में दो जगह फ्रैक्‍चर हुआ है। इसके बाद उमा भारती के बाएं पैर पर प्‍लास्‍टर चढ़ाया गया। अब उमा भारती के पैर में अगले डेढ़ माह तक प्लास्टर रहेगा।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शिवसेना पर लगाया बड़ा इल्जाम

गौरतलब है कि उमा भारती गौमुख से लेकर गंगासागर तक गंगा की यात्रा पर हैं। इस दौरान वे ऋषिकेश पहुंची हैं। ऋषिकेश से थोड़ा ऊपर गरुड़ चट्टी पर बने ब्रहमपुरी आश्रम में उमा भारती रुकी हुई थी। ब्रहमपुरी आश्रम में फिसल जाने की वजह से उनके पैर में फ्रैक्‍चर हो गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्विटर पर एक के बाद एक 5 ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “कल जब मैं ऋषिकेश से थोड़ा ऊपर गरुड़ चट्टी पहुंची वहां पर घने जंगलों के बीच में गंगा किनारे पर राम तपस्थली है वहीं पर हमारा आज एक दिन का ब्रेक था किंतु कल ही एक ऐसी अनचाही घटना घटित हुई कि मुझे देहरादून के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा (Uma Bharti Injured)।”

आयोध्या फैंसले के बाद राम बारात में पीएम मोदी और सीएम योगी बने बाराती!

18 नवंबर को अपने दूसरे ट्वीट में उमा भारती (Uma Bharti) ने लिखा, “कल दोपहर के भोजन के बाद फिसल गई जिससे मेरे पांव में सूजन आई, रात में बहुत सूजन एवं दर्द बढ़ गया। आज सवेरे मुझे देहरादून के हिमालयन अस्पताल में जांच के लिए लाया गया, एक्स-रे से पता लगा है कि मेरे बाएं पांव के पंजे में दो जगह फैक्चर हुआ है तथा सिर में भी चोट लगी है।” आगे उन्होंने लिखा, “योग्य डॉक्टरों की टीम ने मुझे अस्पताल से छोड़ा ही नहीं, अब मैं यहां अस्पताल में 24 घंटे के लिए भर्ती हूं, पांव में प्लास्टर चढ़ चुका है जो डेढ़ महीने तक रहेगा। मैं आगे की बात कल बताऊंगी।”

नए फॉर्मूले के साथ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस में बनी बात

उमा भारती (Uma Bharti) द्वारा ट्वीट कर जानकारी दिए जाने के बाद मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) ने चिंता जाहिर करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। कमल नाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती के अपनी गंगा यात्रा के दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश में चोटिल होने की ख़बर मिली। ईश्वर उनको शीघ्र स्वस्थ करें, स्वस्थ होकर वे अपनी यात्रा शीघ्र पूरी करे। ईश्वर से यही कामना।”

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.